लाइव टीवी

Lockdown का उल्लंघन व कालाबाजारी करने वाले 44 लोगों पर बांदा पुलिस ने की FIR
Banda News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 10, 2020, 2:27 AM IST
Lockdown का उल्लंघन व कालाबाजारी करने वाले 44 लोगों पर बांदा पुलिस ने की FIR
बांदा पुलिस ने दुकानों पर जांच की, 4 आरोपी गिरफ्तार

COVID-19 से बचाव हेतु सरकार व प्रशासनिक अधिकारियों के निर्देशों का पालन करते हुए लोग भी काफी एहतियात बरत रहे हैं और बिना किसी कार्य के घर के बाहर नहीं निकल रहे लेकिन समाज का एक हिस्सा ऐसा भी है जो Lockdown के दौरान भी बिना किसी काम के सिर्फ मौज-मस्ती के लिए सड़कों पर घूम रहा है...

  • Share this:
बांदा. कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी (Pandemic) के बढ़ते संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए 21 दिनों के लिए पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) करने का एलान किया गया है. केंद्र के निर्देशों का पालन करते हुए प्रदेश की सरकार ने भी के कड़े कदम उठाये हैं. सभी जनपदों के अधिकारियों को सख्त निर्देश हैं कि लॉकडाउन का सख्ती से पालन हो साथ ही लोगों को आवश्यक वस्तुएं मिलने में किसी प्रकार की दिक्कत न हो.

कालाबाजारी करने वाले 4 दुकानदार भी गिरफ्तार
हालांकि सरकार व प्रशासनिक अधिकारियों के निर्देशों का पालन करते हुए लोग भी काफी एहतियात बरत रहे हैं और बिना किसी कार्य के घर के बाहर नहीं निकल रहे लेकिन समाज का एक हिस्सा ऐसा भी है जो अभी भी बिना किसी काम के सिर्फ मौज-मस्ती के लिए सड़कों पर घूम रहा है. बांदा पुलिस ने ऐसे सख्ती दिखाते हुए ऐसे 44 लोगों के खिलाफ मामला (FIR) दर्ज करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया. बांदा पुलिस (Banda Police) ने आज लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे लोगों को सबक सिखाने के लिए अभियान चलाया.

banda police,lockdown
लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को थाने में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए बैठाया गया




सीओ सिटी (CO City Banda) के नेतृत्व में चल रहे इस अभियान के तहत शहर में तमाम जगहों पर बिना काम के घूम रहे लोगों और किराने की दुकान में निर्धारित से अधिक कीमत पर समान बेच रहे दुकानदारों के खिलाफ FIR दर्ज की है. गिरफ्तार किए गए लोगों में कुछ ऐसे दुकानदार भी हैं जो लॉकडाउन का फायदा उठाते हुए काला-बाजारी कर रहे थे जिसकी सूचना खुद ग्राहकों ने पुलिस को दी थी. इनका संज्ञान लेते हुए बांदा सीओ सिटी आलोक मिश्रा ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया. जिसके बाद यह पाया गया कि दो दुकानों में सामानों को डेढ़ से दोगुने रेट पर बेचा जा रहा था. जिसके बाद मौके से चार लोगों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार किए गए सभी 44 लोगों को कोतवाली में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बैठाया गया.



ये भी पढ़ें- COVID-19: शब-ए-बारात पर कोरोना के खात्मे के लिए मांगी गई दुआएं, कब्रिस्तानों की बजाय घरों में मना पर्व

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बांदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 10, 2020, 2:26 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading