ADG ने IG के. सत्यनारायण को सौंपा बाहुबली मुख्तार को पंजाब से लाने का जिम्मा, पूरी टीम तैयार

एडीजी ने आईजी के सत्यनारायण को सौंपा बाहुबली मुख्तार को पंजाब से लाने का जिम्मा

एडीजी ने आईजी के सत्यनारायण को सौंपा बाहुबली मुख्तार को पंजाब से लाने का जिम्मा

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अब एडीजी प्रयागराज प्रेम प्रकाश ने मुख्तार अंसारी को सुरक्षित जेल तक पहुंचाने का जिम्मा चित्रकूट धाम मंडल बांदा के आईजी के सत्यनारायण को सौंपा है. इसके बाद मुख्तार को लाने के लिए टीम तैयार हो गई है.

  • Share this:
बांदा. उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh) के बहुचर्चित माफिया मुख्तार अंसारी ( Mukhtar Ansari) को पंजाब की रोपड़ जेल से बांदा की जेल में शिफ्ट करने की तैयारी शुरू हो गई है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अब एडीजी प्रयागराज प्रेम प्रकाश ने मुख्तार अंसारी को सुरक्षित जेल तक पहुंचाने का जिम्मा लिया है. उसको लेकर के मुख्तार अंसारी की सुरक्षा व्यवस्था और लाने की जिम्मेदारी एडीजी प्रेम प्रकाश ( ADG Prem Prakash) ने चित्रकूट धाम मंडल बांदा के आईजी के सत्यनारायण को सौंपी है. अब आईजी के सत्यनारायण चित्रकूट धाम मंडल से किस टीम को रोपड़ जेल भेजने का जिम्मा सौंपेंगे यह देखने वाली बात होगी. सुरक्षा के लिहाज से इसका खुलासा तो नहीं किया गया, लेकिन बांदा, महोबा, चित्रकूट, हमीरपुर के पुलिस अधिकारियों में से टीम बनाकर भेजी जाएगी. मुख्तार अंसारी को लेने जो टीम जाएगी उसमें स्वास्थ्य विभाग के लोग भी शामिल होंगे.

मामले की जानकारी देते हुए चित्रकूट धाम मंडल के आईजी के सत्यनारायण ने बताया कि मुख्तार अंसारी को लाने के लिए टीम का गठन किया गया है. चित्रकूट धाम मंडल के चारों जनपदों में से पुलिसकर्मी भेजे जाएंगे और वही पुलिसकर्मी पंजाब की रोपड़ जेल से मुख्तार अंसारी को बांदा जेल तक पहुंचाएंगे. बांदा जेल की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है. जेल में एक अतिरिक्त चौकी बनाई गई है और एक पीएचई पीएसी की बटालियन भी तैनात की गई है. उसके साथ ही पुलिसकर्मियों को अंदर और बाहर तक चप्पे-चप्पे पर लगाया गया है. सुरक्षा के लिहाज से जेल के अंदर या बाहर संदिग्ध लोग जो भी दिखें उनपर कड़ी नजर रखी जा रही है. जेल में रहने वाले और जेल जाने वाले लोगों की भी विधिवत जांच की जाएगी.

उत्तर प्रदेश के माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की यूपी वापसी के लिए पंजाब सरकार और योगी सरकार के बीच लंबे समय से सरगर्मी थी. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगाई थी, जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दिया है कि यूपी के डॉन मुख्तार अंसारी को यूपी की ही जेल में शिफ्ट किया जाएगा. मुख्तार अंसारी पंजाब की रोपड़ जेल जाने से पहले बांदा की जेल में लगभग 2 वर्ष रहा है. मुख्तार अंसारी को अब फिर से पंजाब की जेल से वापसी पर बांदा जेल मे शिफ्ट किया जाएगा.

बांदा जेल मे शिफ्ट होने के बाद  हाईकोर्ट की एमपी एमएलए कोर्ट इस पर निर्णय करेगी कि मुख्तार अंसारी को बांदा जेल से यूपी की किस जेल मे शिफ्ट करना है. फिलहाल चित्रकूट धाम मंडल के आईजी के सत्यनारायण के साथ बांदा पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मुख्तार अंसारी की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर के चुस्त दुरुस्त नजर आ रहे हैं. चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती कर दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज