लाइव टीवी

बांदा: BA की छात्रा ने कॉलेज टीचर पर लगाया यौन शोषण का आरोप, कहा- कई लड़कियों को करता है परेशान

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 13, 2020, 5:28 PM IST
बांदा: BA की छात्रा ने कॉलेज टीचर पर लगाया यौन शोषण का आरोप, कहा- कई लड़कियों को करता है परेशान
प्रतीकात्मक तस्वीर

बीए प्रथम वर्ष की छात्रा ने अपने कॉलेज के टीचर पर जबरदस्ती छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है. छात्रा का आरोप है कि टीचर काफी वक्त से उसके साथ जबरदस्ती करता आ रहा है.

  • Share this:
बांदा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बांदा (Banda) जनपद में एक छात्रा ने अपने ही कॉलेज (College) के टीचर पर यौन शोषण (Sexual Harassment) का आरोप लगाया है. मामला बांदा शहर के जिला परिषद स्थित कृषि महाविद्यालय का है. यहां बीए प्रथम वर्ष की छात्रा ने अपने कॉलेज के टीचर पर जबरदस्ती छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है. छात्रा का आरोप है कि टीचर काफी वक्त से उसके साथ जबरदस्ती करता आ रहा है. इतना ही नहीं उसने कई लड़कियों के साथ भी ऐसा किया है. इसका सबूत भी उसके पास है. छात्रा का कहना है कि आरोपी टीचर लड़कियों के विरोध करने पर करियर ख़राब करने की देता है धमकी.

प्रिंसिपल ने भी नहीं सुनी फरियाद

छात्रा का कहना है कि इसकी शिकायत उसने प्रिंसिपल से भी की है, लेकिन आरोपी टीचर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई. पीड़ित छात्रा ने बताया की महाविद्यालय में जो छात्रा आती है, उनके साथ यहां का स्टाफ और टीचर शारीरिक शोषण करते हैं. हमारे साथ भी हमारे कॉलेज के प्रशांत नाम के टीचर ने 3 बार गलत किया. जब मैंने इसका विरोध किया और प्रिंसिपल को बताना चाहा तो मेरी फरियाद नहीं सुनी गई. यहां तक प्रिंसिपल ने भी मुझे गलत कह कर वहां से भगा दिया.

FIR दर्ज

पीड़ित छात्रा ने शहर कोतवाली जाकर आरोपी टीचर के खिलाफ लिखित में तहरीर दी है. तहरीर मिलने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच मे जुट गई है.

आरोपी टीचर सस्पेंड

मामले की जानकारी देते हुए प्रिंसिपल आरके गुप्ता ने बताया कि कॉलेज के टीचर प्रशांत पर एक छात्रा ने कुछ आरोप लगाए थे. जिसकी जानकारी के बाद टीचर को सस्पेंड कर दिया गया है. गुप्ता ने बताया कि टीचर प्रशांत कुमार छात्रा को प्राइवेट ट्यूशन भी देते थे. हालांकि कॉलेज प्रबंधन के अनुसार टीचर किसी भी छात्र या छात्रा को ट्यूशन नहीं दे सकते. लेकिन प्रशांत इस छात्रा को ट्यूशन पढ़ाने उसके घर जाते थे और अपने घर में भी पढ़ाई के लिए बुला लेते थे. अब यह छात्रा जो भी आरोप लगा रही है उसके आधार पर टीचर को सस्पेंड कर दिया गया है और जिलाधिकारी महोदय के संज्ञान में लाने के लिए पत्र भेजकर मजिस्ट्रेट जांच की मांग की गई है.एसपी ने कही ये बात

उधर एसपी सिद्धार्थ शंकर मीणा ने बताया कि एक कॉलेज की छात्रा द्वारा एक प्रार्थना पत्र दिया गया है, जिसमें छात्र ने लिखा है कि एक टीचर व दो अन्य लोग उसके साथ छेड़छाड़ करते थे. जिसकी शिकायत शहर कोतवाली में दर्ज कर ली गई है. छात्रा के बयान के आधार पर मामले की जांच कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है. अगर इस मामले में कोई अन्य शिकायतकरता भी सामने आती है तो उसपर भी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:

Valentine's Day Special: CAA विरोध के बीच के घंटाघर पर सजेगी मोहब्बत की महफिल

पर्वतारोही पद्मश्री अरुणिमा सिन्हा के जीजा ने विधानसभा के सामने खुद को लगाई आग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बांदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 5:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर