लाइव टीवी
Elec-widget

बांदा: पेड़ पर लटका मिला किसान का शव, परिजनों ने प्रधान पर लगाया हत्या का आरोप

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 14, 2019, 6:39 PM IST
बांदा: पेड़ पर लटका मिला किसान का शव, परिजनों ने प्रधान पर लगाया हत्या का आरोप
बांदा में पेड़ से लटका मिला किसान का शव (सांकेतिक तस्वीर)

मेला देखने गई एक ग्रामीण महिला ने पेड़ पर किसान का शव लटका देख मृतक की पत्नी व परिजनों को सूचना दी. परिजनों ने ग्राम प्रधान रानीपुर और उसके भतीजे के खिलाफ हत्या की FIR दर्ज करवाई है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मामले की तफ्तीश जारी है.

  • Share this:
बांदा. उत्तर प्रदेश के बांदा जनपद में एक 45 वर्षीय किसान का शव पेड़ से लटका देख सनसनी फैल गई. घटना की जानकारी के बाद मृतक के परिजन और स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे. परिजनों ने ग्राम प्रधान पर हत्या का आरोप लगाया है. परिजनों का कहना है कि गांव के प्रधान से उसका पैसों के लेन-देन को लेकर कुछ विवाद चल रहा था इसी क्रम में उसकी हत्या की गई है.

प्रधान के खिलाफ FIR दर्ज
खबर के मुताबिक़ मेला देखने गई एक ग्रामीण महिला ने पेड़ पर शव लटका देख मृतक की पत्नी व परिजनों को सूचना दी. जिसके बाद मौके पर पहुंचे परिजनों ने गोरेलाल को बबूल के पेड़ पर लटकते देखा. परिजनों ने ग्राम प्रधान रानीपुर और उसके भतीजे के खिलाफ कालिंजर थाने में हत्या की नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है. ग्रामीणों से मिली सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया. मामले की जानकारी देते हुए कलिंजर थानाध्यक्ष रामआसरे सरोज ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. उन्होंने बताया कि परिजनो ने हत्या की आशंका जताते हुए तहरीर दी है. मामले की जांच की जा रही है. पुलिस ने धारा 302, 201 के अंतर्गत हत्या का मामला दर्ज कर लिया है.

बकाये को लेकर था विवाद

मृतक के परिजनों ने बताया कि मृतक ने कुछ दिनों पहले ही प्रधान से खेत खरीदा था. जिसको लेकर प्रधान का कुछ बकाया था और प्रधान लगातार पैसे देने का दबाव बना रहा था. लेकिन पैदावार अच्छी न होने के चलते मृतक किसान पैसा दे पाने में अपने आप को अक्षम महसूस कर रहा था और बकाये की रकम प्रधान को नहीं दे पा रहा था. मृतक की पत्नी ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधान ने कई बार मृतक के परिजनों को मारा-पीटा और धमकी भी दी थी. मृत किसान गोर लाल की पत्नी चमेलिया ने आरोप लगाते हुए कहा कि ग्राम प्रधान से विवाद चल रहा था जिसको लेकर कई बार झगड़े भी हुए. वो कहती हैं कि ग्राम प्रधान चुन्नू ने रानीपुर बुलाकर मेरे पति गोरेलाल के साथ मारपीट की और उसे मारकर बबूल के पेड़ में फांसी के फंदे पर लटका दिया.

ये भी पढ़ें -  नशे में धुत लाइन मैन ने युवक को बिजली के पोल पर चढ़ाया, करंट की चपेट में आने से मौत

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बांदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 6:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...