बांदा: यमुना नदी में स्नान करने गए चार लड़के पानी में डूबे, एक की मौत, ग्रामीणों ने तीन को बचाया

यमुना नदी में स्नान के दौरान चारों लड़के गहरे पानी में उतर गए और डूबने लगे (प्रतीकात्मक तस्वीर)

यमुना नदी में स्नान के दौरान चारों लड़के गहरे पानी में उतर गए और डूबने लगे (प्रतीकात्मक तस्वीर)

यमुना नदी (Yamuna River) में स्नान करने के दौरान चारों लड़के गहरे पानी में उतर गए और डूबने लगे. उनकी चीख-पुकार सुनकर स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू करना शुरू किया लेकिन तब तक एक लड़के की गहरे पानी में डूबने से मौत हो गई. ग्रामीणों ने शेष तीनों लड़कों को नदी से बाहर निकाला

  • Share this:

बांदा. उत्तर प्रदेश के बांदा (Banda) में यमुना नदी में नहाने गए चार लड़के पानी की तेज धारा में बह गए. इस हादसे में एक लड़के की डूबने (Drown) से मौत हो गई. वहींं, तीन लड़कों को ग्रामीणों और स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद नदी से सुरक्षित बाहर निकाल लिया. घटना पैलानी थाना क्षेत्र के पिपरोदर गांव की है. बचाए गए तीनों लड़कों की हालत गंभीर बनी हुई है. उनके परिजनों द्वारा उन्हें जसपुरा सामुदायिक स्वास्थ केंद्र मे भर्ती कराया गया है जहां उनका उपचार चल रहा है.

बताया जा रहा है कि एक शादी समारोह में शामिल होने आए यह चारों लड़के यमुना नदी में स्नान करने गए थे. नहाने के क्रम में वो सभी गहरे पानी में उतर गए और डूबने लगे. उनकी चीख-पुकार सुनकर स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू करना शुरू किया लेकिन तब तक एक लड़के की गहरे पानी में डूबने से मौत हो गई. ग्रामीणों ने शेष तीनों लड़कों को नदी से बाहर निकाला. उनके घरवालों को इसकी खबर दी गई और सामुदायिक स्वास्थ्य में भर्ती कराया गया है. घटना के बाद से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. सूचना के बाद स्थानीय पुलिस और प्रशासन के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और लड़कों का हालचाल जाना.

पुलिस ने मृतक लड़के के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. सीओ सदर बांदा सत्यप्रकाश ने बताया कि चार लड़के यमुना नदी में नहाने गए थे जिसमें लवकुश नाम का एक लड़का, जिसकी उम्र 10 वर्ष है, उसकी डूबने से मृत्यु हो गई. अन्य तीनों लड़कों को जानकारी के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मे भर्ती कराया गया है. पुलिस द्वारा मामला दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज