लाइव टीवी
Elec-widget

बांदा: केन नदी पर महाआरती की शुरुआत, बनाया गया सेल्फी पॉइंट

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 26, 2019, 7:17 PM IST
बांदा: केन नदी पर महाआरती की शुरुआत, बनाया गया सेल्फी पॉइंट
बांदा जनपद में आज से शुरू हुई केन नदी पर महाआरती

डीएम बांदा ने महाआरती की शुरुआत के मौके पर कहा कि इसका उद्देश्य जनपद में पर्यटन को बढ़ावा देने के साथ-साथ लोगों को केन नदी के महत्व और पर्यावरण के प्रति जागरूक करना भी है.

  • Share this:
बांदा. उत्तर प्रदेश के बांदा जनपद में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए जिला प्रशासन ने केन नदी पर महाआरती की शुरुआत की है. केन नदी की महाआरती मंगलवार से शुरू की गई. इस आयोजन में जिला प्रशासन के पदाधिकारियों के साथ-साथ हजारों की संख्या में आम लोगों ने भी हिस्सा लिया.

वैश्विक पर्यटन के नक्शे पर लाने की चाह
जिला प्रशासन ने केन नदी तट के किनारे युवाओं को आकर्षित करने के लिए सेल्फी पॉइंट भी बनवाया है. डीएम बांदा ने महाआरती की शुरुआत के मौके पर कहा कि इसका उद्देश्य जनपद में पर्यटन को बढ़ावा देने के साथ-साथ लोगों को केन नदी के महत्व और पर्यावरण के प्रति जागरूक करना भी है. उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में बहुत से ऐसे स्थान हैं, जिन्हें देखने विदेशी सैलानी भी आते हैं. बुंदलेखंड के बांदा जनपद में कालिंजर दुर्ग भी उनमें से एक है. डीएम बांदा का कहना है कि वो बुंदेलखंड के इस पिछड़े इलाके को वैश्विक पर्यटन के नक्शे पर लाना चाहते हैं.

जिला प्रशासन ने केन नदी और भूरा गढ़ फोर्ट में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए केन महाआरती की शुरुआत की साथ ही युवाओं को आकर्षित करने के लिए सेल्फी पॉइंट भी बनवाया. मीडिया से बातचीत में डीएम हीरालाल ने कहा कि युवा पीढ़ी पुरानी परंपराओ को भूल रही है उन्हें नदी,तालाब और जल के महत्व को जानने की जरूरत है. इसलिए महाआरती के माध्यम से लोगों खासकर युवाओं को केन नदी से मिलने वाले पानी के महत्व को समझाने का एक प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने लोगों को संदेश देते हुए कहा कि जल संरक्षण करें, जल है तो जीवन है, जल है तो कल है.

ये भी पढ़ें- सीएम योगी बोले- सरदार पटेल ने कहा था, जिसके कलेजे में दम होगा वह धारा 370 हटाएगा


होमगार्ड मस्टररोल घोटाला: फर्जीवाड़े को उजागर करने वाले प्लाटून कमांडेंट ने ही लगाई थी दस्तावेजों में आग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बांदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 7:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...