बांदा जेल में गार्ड्स को चकमा देकर फरार हुआ कैदी, 20 घंटे बाद जेल के ही अंदर छिपा मिला

बांदा जेल में बंद विचाराधीन कैदी विजय बांस के सहारे भागने के प्रयास के दौरान ऊंचाई से गिरकर चोटिल हो गया

बांदा जेल में बंद विचाराधीन कैदी विजय बांस के सहारे भागने के प्रयास के दौरान ऊंचाई से गिरकर चोटिल हो गया

पूछताछ में कैदी विजय ने बताया कि उसे जेल में एक बांस दिख गया था जिसके जरिये उसने भागने का प्लान बनाया था. रविवार रात बांस के जरिये उसने जेल की सर्किल वॉल (अंदरूनी दीवार) फांद ली थी लेकिन मेन वॉल (मुख्य दीवार) लांघने के दौरान वो गिर गया जिससे उसके कमर में चोट लग गई

  • Share this:

बांदा. उत्तर प्रदेश के बांदा जेल (Banda Jail) से फरार विचाराधीन कैदी 20 घंटे के बाद जेल की ही झाड़ियों में छिपा हुआ मिला. चोरी के आरोप में बांदा जेल में बंद विजय रविवार की रात गिनती के दौरान जेल से गायब (Prisoner Escape) पाया गया. कैदी के जेल से फरार होने की बात से हड़कंप मच गया. आनन-फानन में जेल प्रशासन ने कोतवाली में एफआईआर (FIR) दर्ज करवाया. डीजी जेल आनंद कुमार ने बताया कि एफआईआर दर्ज करवाने के बाद कैदी विजय की तलाश की जा रही थी, एक टीम उसके घर भी भेजी गई थी लेकिन सघन तलाशी के दौरान विजय जेल में ही छिपा मिला.

शुरुआती पूछताछ में विजय ने बताया कि उसे जेल में एक बांस दिख गया था जिसके जरिये उसने भागने का प्लान बनाया था. रविवार रात बांस के जरिये उसने जेल की सर्किल वॉल (अंदरूनी दीवार) फांद ली थी लेकिन मेन वॉल (मुख्य दीवार) लांघने के दौरान वो गिर गया जिससे उसके कमर में चोट लग गई. चोटिल विजय को लगा कि रात के वक्त अलॉर्म बजने के बाद वो पकड़ा गया तो उसकी बहुत पिटाई होगी. यह सोच कर वो चुपचाप झाड़ियों में छिपा रहा. अगले दिन जेल की तलाशी के दौरान जेल स्टाफ की नजर झाड़ियों में छिपे कैदी विजय पर पड़ी.

डीजी जेल ने कहा कि विजय का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा. किसी भी तरह की दिक्कत होने पर उसका समुचित इलाज करवाया जाएगा.

हालांकि चर्चा है कि विजय को अगले हफ्ते अपनी प्रेमिका की शादी होने की खबर मिली थी जिसके चलते उसने जेल से फरार होने का यह कदम उठाया.
यह मामला अहम इसलिए हो गया था क्योंकि बांदा जेल में ही विधायक और माफिया डॉन मुख़्तार अंसारी भी बंद है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज