बांदा: तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने ट्रैक्टर ट्रॉली को मारी टक्कर, चार महिलाओं की मौत, 19 घायल

पुलिस ने स्थानीय लोगों के सहयोग से दुर्घटनाग्रस्त ट्रैक्टर ट्रॉली को क्रेन से उठवाकर उसके नीचे दबे लोगों को बाहर निकाला

ट्रैक्टर ट्रॉली पर लगभग 35 लोग सवार थे जो दहिनवारा कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे. इस दौरान सैनी पेट्रोल पंप के पास सामने से आ रहे मिट्टी लदे ट्रैक्टर ने ट्रैक्टर ट्रॉली को टक्कर मार दी. टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गयी और उसपर सवार लोग नीचे दब गए

  • Share this:
बांदा. उत्तर प्रदेश के बांदा (Banda) में मिट्टी की अवैध ढुलाई कर रहे ट्रैक्टर (Tractor) ने लोगों से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली को टक्कर मार दी. आमने-सामने की हुई इस भिड़ंत में ट्राली पलटने से उसपर सवार चार महिलाओं की मौत हो गयी और लगभग 20 लोग घायल हो गए. यह दुर्घटना (Accident) बिसंडा थाना क्षेत्र के ओरन कस्बे के पास की है. सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस और स्थानीय लोगों ने ट्रैक्टर ट्रॉली में फंसे लोगों को बाहर निकाला और उन्हें अस्पताल पहुंचाया. जहां डॉक्टरों ने चार महिलाओ को मृत घोषित कर दिया. जबकि घायल अन्य 19 लोगों को भर्ती कर उपचार किया जा रहा है.

बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर ट्रॉली पर लगभग 35 लोग सवार थे जो दहिनवारा कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे. इस दौरान सैनी पेट्रोल पंप के पास सामने से आ रहे मिट्टी लदे ट्रैक्टर ने ट्रैक्टर ट्रॉली को टक्कर मार दी. टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गयी और उसपर सवार लोग नीचे दब गए. अंदर फंसे लोगों की चीख-पुकार सुनकर वहां आए स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी और बचाव में लग गए. बाद में  पुलिस और स्थानीय लोगों ने सभी घायलों को बिसंडा स्वास्थ्य केन्द्र पर पहुंचाया जहां डाक्टरों ने चार महिलाओ को मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने चारों शवों का पंचनामा भर उन्हें पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और घटना की जांच में जुट गयी है.

अपर पुलिस अधीक्षक महेन्द्र प्रताप चौहान ने बताया कि एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे सवारियों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गयी जिससे उसपर सवार चार महिलाओ की मौत हो गयी है, और बाकी घायलों को बिसंडा स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है जहां उनका उपचार किया जा रहा है.  वहीं, जिलाधिकारी (डीएम) आनंद कुमार सिंह ने बताया की बिसंडा थाना क्षेत्र के पास एक ट्रैक्टर ने दूसरे ट्रैक्टर को टक्कर मार दी जिसमें चार महिलाओं की मौत हो गई है. साथ ही 19 अन्य लोग घायल हुए हैं जिन्हें जिला अस्पताल मे भर्ती करवाया गया है.