Home /News /uttar-pradesh /

जबलपुर से नई दिल्ली जा रही ट्रेन में मिला 1 करोड़ रुपये से भरा बैग, जानें क्या है पूरा मामला...

जबलपुर से नई दिल्ली जा रही ट्रेन में मिला 1 करोड़ रुपये से भरा बैग, जानें क्या है पूरा मामला...

बांदा के सर्राफा व्यापारी को ट्रेन में एक करोड़ रुपए के साथ पकड़ा.

बांदा के सर्राफा व्यापारी को ट्रेन में एक करोड़ रुपए के साथ पकड़ा.

Mahakaushal Express : जबलपुर (Jabalpur) से चलकर नई दिल्ली (News Delhi) जा रही ट्रेन नबंर 12189 महाकौशल एक्सप्रेस (Mahakaushal Express) में भारी मात्रा में नकदी होने की सूचना आईपीएफ (IPF) को मिली थी. इस सूचना पर झांसी मंडल के आरपीएफ (RPF) डिटेक्टिव विंग निरीक्षक एस.एन पाटीदार ने उक्त ट्रेन के कोच एस-1 में सफर कर रहे एक यात्री को बड़ी रकम के साथ पकड़ लिया.

अधिक पढ़ें ...

बांदा. जबलपुर से नई दिल्ली जा रही महाकौशल एक्सप्रेस में एक करोड़ मिलने की खबर से हड़कम्प मच गया. यह एक करोड़ दो बैग में भरे हुए थे और इन्हें उक सर्राफा व्यापारी चोरी छुपे ले जा रहा था. इसके बाद आरपीएफ, क्राइम ब्रांच और जीआरपी की संयुक्त टीम ने कार्यवाही करते हुए व्यापारी को पकड़ा.

दरअसल जबलपुर से चलकर नई दिल्ली जा रही ट्रेन नबंर 12189 महाकौशल एक्सप्रेस में भारी मात्रा में नकदी होने की सूचना आईपीएफ को मिली थी. इस सूचना पर झांसी मंडल के आरपीएफ डिटेक्टिव विंग निरीक्षक एस.एन पाटीदार ने उक्त ट्रेन के कोच एस-1 में सफर कर रहे एक यात्री को बड़ी रकम के साथ पकड़ लिया. अति गोपनीय सूचना को गम्भीरता से लेते हुए निरीक्षक एस.एन पाटीदार ने अपनी टीम और आरपीएफ पोस्ट प्रभारी रविन्द्र कुमार कौशिक और जीआरपी के साथ मिलकर रेलवे स्टेशन पर पहुंचते ही ट्रेन को कब्जे में ले लिया. इसके बाद सघन तलाशी अभियान चलाकर एक यात्री को हिरासत में लिया जो दो पिट्ठू बैग लेकर यात्रा कर रहा था. आरपीएफ की टीम ने यात्री को बैग समेत नीचे उतारा और उसे झांसी आरपीएफ थाने ले गई. जहां आरपीएफ की यात्री से पूछताछ के बाद जैसे ही बैग की तलाशी ली गई तो उसमें 1 करोड़ 5 लाख 64 हजार रुपए की नकदी रखी हुई थी. नकदी निकलने से सनसनी फैल गई. आरपीएफ पूछताछ में यात्री बरामद रकम के बारे में कोई सही जानकारी नही दे पाया. इस पर आरपीएफ ने बरामद नकदी को जब्त कर लिया.

बांदा जिले का रहने वाला है यात्री
आरपीएफ की पूछताछ में सामने आया कि नकदी के साथ पकड़ा गया यात्री बांदा जिले का निवासी है. आरपीएफ की हिरासत में आये यात्री ने अपना नाम विनय कुमार सोनी बताया. यात्री सर्राफा व्यापारी है और वह बांदा से ग्वालियर जेवरात खरीदने के लिए बरामद रकम को लेकर जा रहा था. चूंकि यात्री उक्त रकम के कोई भी दस्तावेज नहीं दे सका इसलिए इनकम टैक्स को सूचित किया गया है.

सूचना पर आरपीएफ थाने पहुंची इनकम टैक्स की टीम ने यात्री के पास से बरामद नकदी को अपनी सुपुर्दगी में लेकर कार्यवाही शुरु कर दी है. ट्रेन से बरामद इतनी बड़ी तादात में नकदी को लेकर आरपीएफ ने कहा कि बिना किसी सुरक्षा और सूचना के ट्रेन में इतनी भारी रकम को लेकर यात्रा करना पूरी तरह से नियम विरुद्ध है. आरपीएफ भी अपने स्तर से पूरे मामले की जांच कर रही है. इससे पहले भी इस तरह के मामलों के सामने आने पर आरपीएफ ने संबंधित लोगो पर कड़ी कार्रवाई की है.

Tags: Banda News, Jabalpur news, New Delhi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर