कुत्ते ने दिखाई वफादारी, खुद जान देकर बचाई 35 जिंदगियां

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 13, 2019, 2:35 PM IST

बांदा में शोरूम मालिक के पालतू कुत्ते ने भौंककर 35 लोगों की जान बचा ली, लेकिन दुर्भाग्यवश वह खुद मारा गया.

  • Share this:
कुत्ता इंसान का सबसे अच्छे दोस्त होता है. यह कोई कहावत नहीं, बल्कि मौका आने पर कुत्ते ने साबित करके भी दिखाया है. ऐसा ही एक उदाहरण उत्तर प्रदेश के बांदा में देखने को मिला. यहां अतर्रा कस्बे की लखन कॉलोनी में स्थित चार मंजिला इलेक्ट्रॉनिक और फर्नीचर शोरूम में आग लग गई थी. जिस वक्‍त आग लगी उस समय इमारत में 35 लोग सो रहे थे. इसी शोरूम के मालिक का पालतू कुत्‍ता भी वहां बंधा हुआ था.

ऐसे में जब बहुमंजिला फर्नीचर के शोरूम में आग लगी तो कुत्ते ने तेज-तेज भौंकना शुरू कर दिया. कुत्ते की भौंकने की आवाज सुनकर गहरी नींद में सो रहे लोग जग गए. इसके बाद पड़ोसियों सहित करीब 35 लोग आग देखकर इमारत से बाहर निकल आए, लेकिन खुद जंजीर से बंधा होने की वजह से कुत्ता झुलस गया और उसकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें- प्रियंका गांधी के ट्वीट के बाद सामने आई विकलांग चुनाव कर्मी की खुदखुशी की वजह

फायर अधिकारी विनय कुमार ने बताया कि राकेश फर्नीचर के बेसमेंट में शार्ट सर्किट से यह आग लगी. जहां प्लाईवुड का अवैध गोदाम था. इमारत में सिलेंडरों से कई ब्लास्ट भी हुए. आग और धमाकों से बिल्डिंग समेत आसपास के 4 अन्य मकान जमींदोज हो गए. राहत की बात यह रही कि शोरूम मालिक के पालतू कुत्ते ने भौंककर 35 लोगों की समय रहते जान बचा ली, लेकिन खुद जंजीर से बंधा होने के कारण वह अपनी जान गंवा बैठा.

ये भी पढ़ें-

यूपी में अली-बजरंग बली पर सियासत तेज, मायावती ने सीएम योगी पर बोला हमला

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बांदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 13, 2019, 2:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...