Home /News /uttar-pradesh /

यूपी चुनाव 2022: बांदा में 28 KG विस्फोटक मिलने से मचा हड़कंप, जांच में जुटी सुरक्षा एजेंसियां

यूपी चुनाव 2022: बांदा में 28 KG विस्फोटक मिलने से मचा हड़कंप, जांच में जुटी सुरक्षा एजेंसियां

Banda: माना जा रहा है कि विस्फोटक का प्रयोग चुनाव के दौरान माहौल बिगाड़ने के लिए किया जाता.

Banda: माना जा रहा है कि विस्फोटक का प्रयोग चुनाव के दौरान माहौल बिगाड़ने के लिए किया जाता.

Banda News: सीओ सदर सत्य प्रकाश शर्मा ने बताया कि 28 किलो विस्फोटक के अलावा इनके पास से 195 फ्यूज और आधा किलो सुतली बरामद हुई है. हमने इनके खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर जेल भेज दिया है. चुनाव को लेकर चल रहे आपरेशन क्लीन क्राइम अभियान के तहत पुलिस ने चेकिंग में बाइक से फतेहपुर जनपद बारूद ले जा रहे तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया.

अधिक पढ़ें ...

बांदा. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के पहले चरण के मतदान को लेकर चुनाव आयोग के निर्देश पर पुलिस की सक्रियता से बड़े मामले सामने आने लगे हैं. रविवार को बांदा (Banda) जिले में वाहन चेकिंग में 28 किलो विस्फोटक (Explosive) मिलने से खलबली मच गई है. माना जा रहा है कि विस्फोटक का प्रयोग चुनाव के दौरान माहौल बिगाड़ने के लिए किया जाता. पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. यह लोग इतनी मात्रा में विस्फोटक के बारे में पुलिस को स्पष्ट जानकारी नहीं दे पा रहे थे. मामला सामने आने के बाद आरोपियों से सुरक्षा एजेंसियों ने पूछताछ की.

मामला बांदा जनपद के चिल्ला थाना क्षेत्र का है. जानकारी के मुताबिक चुनाव के मद्देनजर बॉर्डर में चेकिंग की जा रही थी. उसी दौरान पुलिस ने एक मोटरसाइकिल को रोककर तलाशी ली. तलाशी के दौरान मोटरसाइकिल में 28 किलो विस्फोटक सामग्री 196 फ्यूज 500 ग्राम सुतली बरामद हुई है. इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटक की बरामद होने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया.

UP Election 2022: सीएम योगी बोले- समाजवादी पार्टी पेशेवर अपराधियों को दे रही है टिकट, चरित्र हुआ उजागर

सीओ सदर सत्य प्रकाश शर्मा ने बताया कि 28 किलो विस्फोटक के अलावा इनके पास से 195 फ्यूज और आधा किलो सुतली बरामद हुई है. हमने इनके खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर जेल भेज दिया है. चुनाव को लेकर चल रहे आपरेशन क्लीन क्राइम अभियान के तहत पुलिस ने चेकिंग में बाइक से फतेहपुर जनपद बारूद ले जा रहे तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया. उनके पास से 28 किलो विस्फोटक सामाग्री के साथ 196 फ्यूज व बम बनाने के लिए आधा किलो सुतली बरामद की है.

Tags: Banda News, State Election Commission उत्तर प्रदेश, UP Assembly Election 2022, Up crime news, UP Election 2022, UP news, UP police, बांदा

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर