दहेज हत्या के मामले में पति और सास-ससुर को उम्रकैद

अदालत ने दोषियों पर 18-18 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 26, 2019, 3:31 PM IST
दहेज हत्या के मामले में पति और सास-ससुर को उम्रकैद
प्रतीकात्मक फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 26, 2019, 3:31 PM IST
उत्तर प्रदेश के उरई-जालौन में बृहस्पतिवार को एक अदालत ने दहेज हत्या के मामले में मृतका के पति, सास और ससुर को दोषी करार देते हुए उन्हें उम्रकैद की सजा सुनाई है. अदालत ने दोषियों पर 18-18 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है.

सहायक शासकीय अधिवक्ता हृदयेश कुमार पांडेय ने बताया कि अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश निशा सिंह की अदालत ने अभियोजन और बचाव पक्ष के वकीलों की दलीलें सुनने के बाद मृत महिला के पति पंकज, सास उर्मिला और ससुर मान सिंह को उम्रकैद की सजा सुनायी और प्रत्येक पर 18-18 हजार रुपये का जुर्माना लगाया.

उन्होंने बताया कि वादी मलखान सिंह ने थाने में शिकायत दर्ज करायी थी कि उसने अपनी बहन सुमन की शादी 24 जून 2006 को आटा थानाक्षेत्र के रिरुआ गांव के पंकज से की थी. उसके पति, सास और ससुर ने अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी ना होने पर उनकी बहन को लाठी-डंडों से पीट-पीटकर बेहोशी की हालत में कुएं में फेंक दिया था, जिससे उसकी मौत हो गयी.

अदालत को यह भी बताया गया था कि सुमन की मौत से पहले दहेज उत्पीड़न से संबंधित मामला मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) की अदालत में चल रहा था, लेकिन ससुराल वालों ने दोबारा उत्पीड़न ना करने का भरोसा देकर समझौता किया और सुमन को ससुराल ले गए थे.

ये भी पढ़ें -

तीन तलाक कानून समाज के मन में अविश्वास पैदा करता है-ललन सिंह

NCVT के चक्कर में फंसे नीतीश के मंत्री,सदन में बिखरी मुस्कान
First published: July 26, 2019, 3:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...