लाइव टीवी

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से लड़ते हुए यूपी के बांदा का सीआरपीएफ जवान शहीद, अंतिम दर्शन को उमड़ी भारी भीड़
Banda News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 12, 2020, 11:03 AM IST
छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से लड़ते हुए यूपी के बांदा का सीआरपीएफ जवान शहीद, अंतिम दर्शन को उमड़ी भारी भीड़
छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के हमले में उत्तर प्रदेश के बांदा निवासी विकास कुमार शहीद हो गए हैं.

दरअसल, सीआरपीएफ (CRPF) कोबरा बटालियन के जवान इलाके मेंनक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर तिपापुराम कैंप से पामेड़ क्षेत्र की ओरसर्चिंग पर निकले थे. इसी दौरान ईरापल्ली के जंगलों में मौजूद नक्सलियों ने हमला कर दिया.

  • Share this:
बांदा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में बीजापुर जिले के पामेड़ थाना क्षेत्र में नक्सलियों (Naxalites) और सीआरपीएफ कोबरा 204 बटालियन के जवानों के बीच मुठभेड़ (Encounter) हुई, इसमें एक नक्सली मारा गया जबकि 2 जवान शहीद हो गए. मुठभेड़ में 6 जवान भी घायल हुए, जिनमें सीआरपीएफ कमांडेंट भी शामिल हैं. शहीद हुए जवानों के नाम उत्तर प्रदेश के बांदा निवासी विकास कुमार और छत्तीसगढ़ के राजनांदगाव निवासी पूर्णानंद साहू हैं. बुधवार को शहीद जवान विकास का पार्थिव शरीर बांदा उनके गांव लाया गया. इस दौरान अंतिम दर्शन के लिए हजारों की संख्या मे लोग गांव पहुंचे. शहीद को राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई. इस दौरान डीआईजी एसपी डीएम के साथ तमाम अधिकारी मौजूद रहे.

दरअसल, सीआरपीएफ कोबरा बटालियन के जवान इलाके मेंनक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर तिपापुराम कैंप से पामेड़ क्षेत्र की ओरसर्चिंग पर निकले थे. इसी दौरान ईरापल्ली के जंगलों में मौजूद नक्सलियों ने हमला कर दिया.

banda shaheed
बांदा में शहीद के अंतिम दर्शन करने भारी संख्या में लोग उमड़े


घायल जवानों की मदद के लिए जवानों के दल को घटनास्थल भेजा गया. इस मुठभेड़ में घायल अस्टिेंट कमांडेंट प्रशांत के पेट को चीरते हुए गोली बाहर निकल गई उनका इलाज किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:

गोमती रिवर फ्रंट प्राधिकरण के ज़रिए गोमती नदी की तस्वीर बदलने की तैयारी

दिल्ली:अखिलेश का योगी पर तंज- जहां जहां चरण पड़े संतन के,वहां-वहां BJP का सफाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बांदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 10:48 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर