लाइव टीवी
Elec-widget

बेटे की मौत से सदमे में था पिता, सीने में हुआ अचानक दर्द और फिर..

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 26, 2019, 7:04 PM IST
बेटे की मौत से सदमे में था पिता, सीने में हुआ अचानक दर्द और फिर..
बेटे के सदमे में पिता की मौत

परिजनों ने 108 एम्बुलेंस को मौत का कारण माना है. परिजन की माने तो अगर समय एम्बुलेंस या कोई साधन मिल जाता तो शायद ये मौत की घटना सामने नहीं होती. जब घण्टों इंतजार के बाद भी एम्बुलेंस नहीं पहुंची तो रामसिंह के परिजन ने एक दूसरे गांव से टैम्पो मंगाकर और अस्पताल पहुंचे.

  • Share this:
बांदा. बांदा (Banda) में स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की घोर लापरवाही का मामला सामने आया है. जहां समय पर एंबुलेंस (Ambulance) न मिलने के कारण मंगलवार को परमपुरवा गांव निवासी रामसिंह उम्र (50) साल के व्यक्ति की मौत हो गई. परिजनों की माने तो अपने नौजवान बेटे की मौत के सदमे को एक पिता बर्दाश्त नहीं कर पाया, जिसके कारण उन्होंने दम तोड़ दिया. परिजन 108 एम्बुलेंस का घण्टों इंतजार करते रहे, लेकिन एम्बुलेंस नहीं पहुंची. वाहन समय से न मिलने से परिजन लगभग 2 घंटे बाद मरीज को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे तबतक उनकी मौत हो गई. रामसिंह की मौत होने के बाद घर में कोहराम मच गया. वहीं एक माह के भीतर दो मौत होने से पूरे गांव मे शोक व्याप्त है.

घटना मटौध थाना क्षेत्र के परमपुरवा गांव की है. जहां रामसिंह (50) वर्ष को आज अचानक सीने दर्द हुआ. जिसके बाद परिजनों ने आनन फानन में उपचार कराने के लिए 108 एम्बुलेंस को फोन पर सूचना दी. सूचना के घण्टों बाद भी एम्बुलेंस नहीं पहुंची. गांव में साधन की कमी के चलते लगभग 2 घंटे बाद बीमार के परिजन जिला अस्पताल पहुंचे. जहां डॉक्टरों ने देखते ही मृत घोषित कर दिया.

परिजनों ने 108 एम्बुलेंस को मौत का कारण माना है. परिजन की मानें तो अगर समय एम्बुलेंस या कोई साधन मिल जाता तो शायद ये मौत की घटना सामने नहीं होती. जब घण्टों इंतजार के बाद भी एम्बुलेंस नहीं पहुंची तो राम सिंह के परिजन ने एक दूसरे गांव से टैम्पो मंगाकर और अस्पताल पहुंचे. लेकिन राम सिंह को देखकर डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया.

मामले की जानकारी देते हुए डॉक्टर भूपेंद्र ने बताया रामसिंह परमपुरवा के रहने वाले एक व्यक्ति को उनके परिजन लेकर यहां आए थे. सीने मे दर्द होने की बात बता रहे थे, लेकिन जब अस्पताल लेकर आए तो मृत अवस्था में लाए थे.

ये भी पढ़ें:

यूपी में 10 जिलों के DIOS बदले गए, माध्यमिक शिक्षा के 38 अफसरों का ट्रांसफर, देखें पूरी लिस्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बांदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 3:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...