सपा को लगा झटका, ददुआ के भाई बालकुमार पटेल कांग्रेस में शामिल

बांदा लोकसभा सीट से बाल कुमार पटेल पहले ही चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन अखिलेश यादव ने ऐन वक्त पर बीजेपी से आए सांसद श्यामा चरण गुप्ता को उम्मीदवार घोषित कर दिया है.

Shivani Sharma | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 23, 2019, 8:51 AM IST
सपा को लगा झटका, ददुआ के भाई बालकुमार पटेल कांग्रेस में शामिल
बालकुमार पटेल कांग्रेस में शामिल
Shivani Sharma | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 23, 2019, 8:51 AM IST
बुंदेलखड में सपा के पूर्व सांसद और कुर्मी नेता बालकुमार पटेल ने अब अखिलेश यादव का साथ छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है. बाल कुमार पटेल बांदा-चित्रकूट इलाके में डकैत रहे ददुआ के भाई हैं. जानकारी के मुताबिक पटेल यूपी के बांदा से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे. बाल कुमार पटेल ने शुक्रवार शाम दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की. बाल कुमार पटेल उत्तर प्रदेश में कुर्मियों के बड़े नेता हैं. खासकर बुंदेलखंड और पूर्वांचल में कुर्मी समुदाय के बीच काफी उनका आधार है.

बांदा लोकसभा सीट से बाल कुमार पटेल पहले ही चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन अखिलेश यादव ने ऐन वक्त पर बीजेपी से आए सांसद श्यामा चरण गुप्ता को उम्मीदवार घोषित कर दिया है. बता दें कि बालकुमार पटेल ददुआ के एनकाउंटर के बाद 2009 में मिर्जापुर लोकसभा सीट से सांसद चुने गए थे. इसके बाद 2014 के लोकसभा चुनाव में सपा ने उन्हें बांदा लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी बनाया था, लेकिन मोदी लहर में वो चुनाव जीत नहीं सके. 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए दावेदारी कर रहे थे, लेकिन अखिलेश यादव ने उन पर भरोसा नहीं जताया है.

आपको बता दें कि देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में भी सात चरणों में वोटिंग होनी है. पहले चरण की वोटिंग 11 अप्रैल को, दूसरे चरण के लिए 18 अप्रैल, तीसरे चरण के लिए 23 अप्रैल, चौथे चरण के लिए 29 अप्रैल, पांचवें चरण के लिए 6 मई, छठे चरण के लिए 12 मई और सातवें चरण के लिए वोटिंग 19 मई को होगी. नतीजे 23 मई को आएंगे.

ये भी पढ़ें:

सुर्खियां: मुलायम और अखिलेश पर छाया संकट, राज बब्बर अब फतेहपुर सीकरी से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

...तो मथुरा सीट पर डांसर सपना चौधरी बनाम हेमा मालिनी होगा मुकाबला!

नाराज जितिन प्रसाद को मनाने के लिए कांग्रेस नेतृत्व से बात करेंगे प्रियंका-ज्योतिरादित्य
Loading...

इमरान मसूद ने सहारनपुर सीट से किया नामांकन, AAP के इस नेता ने भी ठोका ताल

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बांदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2019, 8:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...