'पापा के डिसीजन' के खिलाफ थाने पहुंची बेटी, वजह जानकर पुलिस रह गई हैरान

ये पूरा मामला बांदा शहर के मर्दन नाका इलाके का है, जहां 23 वर्षीय छात्रा गौसिया ने धार्मिक आधार पर अपने पिता पर पढ़ाई रुकवाने का आरोप लगाया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 29, 2018, 10:24 AM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 29, 2018, 10:24 AM IST
यूपी में बांदा जिले की एक बेटी अपने पिता के  खिलाफ थाने पहुंच गई. बेटी ने पिता के एक फैसले के  खिलाफ थाने में प्रार्थना पत्र दिया है. दरअसल बेटी के पिता उसकी जबरन शादी कराना चाहते थे, लेकिन वह शादी से पहले अपने करियर संवारना चाहती है. वह प्रोफेसर बनना चाहती हैयह बात उसने कई बार अपने पिता को समझाई, लेकिन फिर भी वह नहीं माने तो वह थाने पहुंच गई.

ये पूरा मामला बांदा शहर के मर्दन नाका इलाके का है, जहां 23 वर्षीय छात्रा गौसिया ने धार्मिक आधार पर अपने पिता पर पढ़ाई रुकवाने का आरोप लगाया है. पुलिस को दिए प्रार्थना पत्र में छात्रा ने बताया कि वह पोस्ट ग्रेजुएट है और अभी नेट की तैयारी कर रही है. भविष्‍य में नेट का एग्‍जाम पास करके प्रोफेसर बनना चाहती है लेकिन उसके पिता पढ़ाई छुड़वाकर उसकी शादी करवाना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें: अमित शाह बोले- महागठबंधन से पहले पश्चिम बंगाल के बारे में सोचें ममता बनर्जी

जिलाधिकारी ने फिलहाल इस पूरे मामले को कोतवाली नगर और 181 हेल्पलाइन के सुपुर्द कर दिया. वहीं लड़की की सुरक्षा के लिए एक महिला कांस्टेबल को भी लगाया गया है.  इस बाबत अपर एसपी ने बताया कि मामला छात्रा के करियर और उसकी व्यक्तिगत स्वतंत्रता से जुड़ा हुआ है. पुलिस हर हाल में उसकी स्वतंत्रता की रक्षा करेगी. अपर एसपी के निर्देश पर पुलिस ने लड़की के परिजनों को बुलवाया है. इसके बाद ही मामले की कार्रवाई की जाएगी.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर