हमीरपुर गैंगरेप व हत्या को लेकर पुलिस ने उठाया बड़ा कदम, मुख्‍य आरोपी पर 25 हजार का इनाम घोषित

घटना के 6 दिन बाद भी पुलिस मुख्य आरोपी को नहीं पकड़ सकी है. जिसके बाद एसपी हेमराज मीणा ने आरोपी की सूचना देने वाले को 25 हजार रुपए देने की घोषणा की है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 14, 2019, 8:05 AM IST
हमीरपुर गैंगरेप व हत्या को लेकर पुलिस ने उठाया बड़ा कदम, मुख्‍य आरोपी पर 25 हजार का इनाम घोषित
मामले में एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 14, 2019, 8:05 AM IST
हमीरपुर जनपद के कुरारा थाना क्षेत्र के शिवनी गांव में 8 जून की रात 11 साल की मासूम से गैंगरेप के बाद हत्या मामले में फरार चल रहे मुख्य आरोपी बीरू सिंह के ऊपर पुलिस ने 25 हजार का इनाम घोषित किया है. घटना के 6 दिन बाद भी पुलिस मुख्य आरोपी को नहीं पकड़ सकी है. लिहाजा एसपी हेमराज मीणा ने आरोपी की सूचना देने वाले को 25 हजार रुपए देने की घोषणा की है.

इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है. गौरतलब है कि 8 जून की रात नशे की हालत में दरिंदों ने चारपाई पर सो रही बच्ची का अपहरण कर उसके साथ गैंगरेप किया और सबूत मिटाने के लिए उसकी हत्या कर दी.



क्या था मामला?

खबरों के मुताबिक मृतका के माता-पिता मजदूरी के लिए कानपुर गए हुए थे. उनकी 11 साल की बच्ची घर में अकेली थी. नशे की हालत में कुछ बदमाश घर में घुसे और बच्ची को उठाकर गांव से बाहर ले गए. आरोप है कि बदमाशों ने कब्रिस्तान के पास उसके साथ गैंगरेप किया. बाद में गला दबाकर हत्या कर दी. सुबह गांव वालों को कब्रिस्तान के पास बच्ची की लाश पड़ी मिली थी.

एससी/एसटी आयोग के अध्यक्ष ने किया है इंसाफ का वादा

वारदात के बाद से ही ग्रामीणों में आक्रोश है. परिवार की मांग है कि मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए. इस बीच एससी/एसटी आयोग के अध्यक्ष बृजलाल ने भी पीड़ित परिवार से मुलाकात कर उन्हें आर्थिक मदद की बात कही. साथ ही कहा कि वे इस केस को फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाएंगे और दोषियों को फांसी की सजा दिलवाएंगे.

(इनपुट: उमाशंकर मिश्रा)
Loading...

ये भी पढ़ें: आगरा: यूपी बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव को साथी वकील ने मारी गोली, मौत

दरवेश यादव ने दो दिन पहले ही यूपी बार काउंसिल में रचा था इतिहास

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...