दिल्‍ली घूमने आए पति ने ली पत्नी की जान,फिर की खुदकुशी

ये दंपति बांदा से दिल्‍ली-नोएडा घूमने के लिए आए थे. यहां वे अपने जीजा के घर नोएडा के फेस-2 कोतवाली क्षेत्र के सेक्‍टर 93 में स्‍थित श्रम कुंज में रह रहे थे. मृतक के जीजा उदय सिंह ने बताया कि उनके रिश्‍तेदार बसंत और नेहा उनके पास बड़ी खुशी-खुशी रह रहे थे, लेकिन बीती शाम ये दोनों मृतक अवस्‍था में मिले.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 3, 2018, 11:02 AM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 3, 2018, 11:02 AM IST
दिल्‍ली घूमने आए एक दंपति की मौत का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक पहले पति ने पत्‍नी की जान ले ली और उसके बाद खुद फांसी का फंदा लगाकर पंखे से लटक गया. मृतक दंपति के परिजनों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी.फिलहाल मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है. हत्या व आत्महत्या की वजह अभी साफ नहीं हो सकी है.

ये पूरा मामला यूपी के बांदा जिले से जुड़ा है.दरअसल ये दंपति बांदा से दिल्‍ली-नोएडा घूमने के लिए आए थे. यहां वे अपने जीजा के घर नोएडा के फेस-2 कोतवाली क्षेत्र के सेक्‍टर 93 में स्‍थित श्रम कुंज में रह रहे थे. मृतक के जीजा उदय सिंह ने बताया कि उनके रिश्‍तेदार बसंत और नेहा उनके पास बड़ी खुशी-खुशी रह रहे थे.

उन्‍होंने बताया कि बीती  शाम  वे और मृतक बसंत दोनों साथ घर आये थे. उसके बाद उदय फिर मार्केट से कुछ सामान लेने चला गया और उदय की पत्नी बाहर अपने बच्चे को खिला रही थी, लेकिन कुछ देर बाद जब उनकी पत्नी ने देखा कि उनके भाई  बसंत और भाभी काफी देर से कमरे में थे और दरबाजा बंद था. उन्होंने कुण्डी खटखटाई लेकिन दरवाजे के भीतर से काफी वक्‍त तक आवाज नहीं आई. जब आवाज नहीं आई तो उदय की पत्‍नी को कुछ आशंका हुई , उन्‍होंने पति उदय को फोन करके बुलाया और जंगले के पास रखे कूलर वाली जगह से झांक कर देखा तो बंसत पंखे से लटका हुआ था और पत्नी मृत जमीन पर पड़ी हुई थी,  जिसके बाद इन्होंने पुलिस को सूचना दी. सूचना पाकर मौके पर पंहुची पुलिस ने पड़ोसियों की मदद से दरवाजा तोड़ा और शवों को अपने कब्जे में ले लिया.

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि घटना स्थल को देखने से लग रहा है कि पति ने पहले पत्नी की गला घोंट कर हत्या कर दी. इसके बाद खुद पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली. पड़ोसियों ने पूछताछ पर बताया कि दोनों के बीच दिन में किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था. काफी देर तक दोनों के झगड़े की आवाज आई थी. इससे पहले भी उनके बीच झगड़े हुए थे. हालांकि झगड़े की वजह अभी पता नहीं चल पाई है.

यह भी पढ़ें: Opinion : महज सुझाव नहीं, 'सुशासन बाबू' की गिरती छवि पर टिप्पणी है राज्यपाल की चिट्ठी 

यह भी पढ़ें: अमर सिंह का ट्वीट- 'चुनाव नहीं लडूंगा, सिर्फ मोदी-योगी के लिए करूंगा प्रचार' 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर