होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /मुख्तार अंसारी पेशी के लिए बांदा जेल से लखनऊ रवाना, बेटे ने ट्वीट कर जताई थी अनहोनी की आशंका

मुख्तार अंसारी पेशी के लिए बांदा जेल से लखनऊ रवाना, बेटे ने ट्वीट कर जताई थी अनहोनी की आशंका

मुख़्तार अंसारी को लखनऊ शिफ्ट करने की तैयारी (फाइल फोटो)

मुख़्तार अंसारी को लखनऊ शिफ्ट करने की तैयारी (फाइल फोटो)

Mukhtar Ansari Latest News: मऊ से विधायक और मुख़्तार के बेटे अब्बास अंसारी ने अपने पिता को लेकर रविवार देर रात ट्वीट किय ...अधिक पढ़ें

बांदा. यूपी के बांदा जेल (Banda Jail) में बंद माफिया मुख़्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को शत्रु संपत्ति फर्जी दस्तावेज मामले में लखनऊ कोर्ट में सोमवार को पेश किया जाएगा। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मुख्तार को सड़क मार्ग से लखनऊ लाया जा रहा है. इससे पहले सूचना मिली थी कि रविवार देर रात उसकी तबीयत बिगड़ गई थी. जिसके बाद बांदा जेल प्रशासन और पुलिस प्रशासन मुख्तार अंसारी को लखनऊ शिफ्ट करने की तैयारी में जुट गया. लेकिन अब जो बात सामने आ रही है उसके मुताबिक उसे पेशी के लिए लाया जा रहा है. हालांकि अभी तक अधिकारियों ने चुप्पी साध रखी है.

रविवार रात अंसारी के वकील ने बांदा जेल अधीक्षक को पत्र लिखकर बीमारी के चलते मुख्तार को कोर्ट में पेश न करने की अपील की गई थी, लेकिन पूरा रात चली कागजी कार्यवाही के बाद सोमवार सुबह एक एंबुलेंस मुख्तार को लेकर लखनऊ के लिए रवाना हुई है. उधर मऊ से विधायक और मुख़्तार के बेटे अब्बास अंसारी ने अपने पिता को लेकर रविवार देर रात ट्वीट किया. ट्वीट में शासन द्वारा मेडिकल कैंसिल करवाकर मध्यरात्रि में मुख्तार को बांदा से लखनऊ शिफ्ट किए जाने की बात लिखते हुए अनहोनी की आशंका जताई है.

इस मामले में होनी है पेशी

लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में मुख्तार अंसारी, उनके बेटे उमर अंसारी और अब्बास अंसारी के खिलाफ जियामऊ इलाके में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर शत्रु संपत्ति हथिया कर उस पर अवैध निर्माण कराने का केस दर्ज हुआ था. यह एफआईआर जियामऊ के प्रभारी लेखपाल सुरजन लाल की शिकायत पर की गई थी. लेखपाल ने अपनी शिकायत में कहा था कि जिस भूमि पर मुख्तार और उनके बेटों का कब्जा था, वह मोहम्मद वसीम के नाम दर्ज थी, लेकिन वसीम के पाकिस्तान चले जाने के जाने के बाद यह संपत्ति शत्रु संपत्ति के रूप में दर्ज हो गई. इस बीच मुख्तार और उनके बेटों ने दस्तावेजों को तैयार कर इस पर कब्जा कर लिया था.

ट्वीट के बाद से बांदा जेल में हलचल भी बढ़ गई. एडीएम, एसपी, सीएमओ सहित भारी पुलिस बल और डॉक्टर मंडल कारागार पहुंचे. जिसके बाद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को मंडल कारागार से लखनऊ ले जाने की तेज हो गई. मंडल कारागार में देर रात आला अधिकारियों की आमद होने से सरगर्मी काफी बढ़ गई. चर्चा है कि माफिया डॉन पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी को बांदा जेल से लखनऊ ले जाया जा सकता है. हालांकि इस बाबत जब अधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश हुई तो वे मीडिया से कन्नी " isDesktop="true" id="4157097" >

बेटे ने जताई अनहोनी की आशंका
जेल में देर रात एडीएम उमाकांत त्रिपाठी और एसपी लक्ष्मी निवास मिश्रा पहुंचे. उनके आने के करीब एक घंटे बाद सीएमओ भी जेल पहुंचे और कुछ देर बाद वापस निकल गए है. जेल के अंदर एएसपी लक्ष्मी निवास मिश्र व एडीएम उमाकांत त्रिपाठी के अंदर होने की बात कही जा रही है. अब्बास ने दूसरे ट्वीट में एक बिना नंबर की इनोवा गाड़ी का जेल परिसर में घुसते हुए ट्वीट किया और अनहोनी की आशंका जताई. बता दें कि 7 अप्रैल 2021 को मुख़्तार अंसारी पंजाब की रोपड़ जेल से बांदा जेल शिफ्ट हुआ था.

Tags: Banda Jail, Banda News, Mukhtar ansari, UP latest news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें