होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /बुंदेलखंड में जल संरक्षा के लिए जन आंदोलन जरूरी: राम नाइक

बुंदेलखंड में जल संरक्षा के लिए जन आंदोलन जरूरी: राम नाइक

राज्यपाल राम नाइक.

राज्यपाल राम नाइक.

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक ने गुरुवार को कहा कि बुंदेलखंड में जल संरक्षण के लिए प्रभावी प्रयास किए जाने की जरूरत ...अधिक पढ़ें

    उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक ने गुरुवार को कहा कि बुंदेलखंड में जल संरक्षण के लिए प्रभावी प्रयास किए जाने की जरूरत है और इसे जनांदोलन के रूप में किया जाना चाहिए. वे बांदा में कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह को संबोधित कर रहे थे.

    राज्यपाल ने कहा कि बुंदेलखंड में जल संरक्षण के लिए प्रभावी प्रयास किए जाने चाहिए और इसे जनांदोलन के रूप में किए जाने की जरूरत है.

    उन्होंने छात्रों को नसीहत देते हुए कहा, "सफलता को शॉर्टकट के बजाय परिश्रम से हासिल करना चाहिए."

    राज्यपाल ने छह छात्रों को पदक और 87 छात्रों को उपाधियां बांटने के अलावा विश्वविद्यालय के वानकी भवन का भी लोकार्पण किया. इस मौके पर नई दिल्ली स्थित भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के उपमहानिदेशक डॉ. एके सिंह के अलावा कृषि विभाग से जुड़े कई अधिकारी भी मौजूद रहे.

    गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड इलाके में पिछले कई सालों से लगातार सूखा पड़ रहा है. इस कारण इलाके में किसानों की दशा बेहद बुरी हो गई है.

    सूखे की वजह से बड़ी संख्या में लोग इस इलाके को छोड़कर पलायन करने पर मजबूर हैं. सरकार के स्तर पर इलाके में पानी की व्यवस्था करने की कोशिश की गई है लेकिन यह पूरी तरह से कारगर साबित नहीं हुआ है.

    Tags: Bundelkhand news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें