Mukhtar Ansari News: मुख्तार अंसारी को रोपड़ जेल से एम्बुलेंस में लेकर निकली यूपी पुलिस- Exclusive Video

मुख्‍तार अंसारी को इसी एंबुलेंस से रोपड़ से उत्‍तर प्रदेश लाया जा रहा है.

Mukhtar Ansari News: बांदा जेल (Banda Jail) में बड़े-बड़े माफिया सजा काट चुके हैं. अभी भी जेल में कई खतरनाक अपराधी बंद हैं. इसी जेल में मुख्‍तार अंसारी को भी रखने की तैयारी है.

  • Share this:
    बांदा. उत्‍तर प्रदेश पुलिस माफिया डॉन मुख्‍तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल (Ropar Jail) से लेकर बांदा के लिए रवाना हो गई है. मुख्‍तार अंसारी को एंबुलेंस से लाया जा रहा है. मुख्‍तार को लाने के लिए दो सीओ के साथ यूपी पुलिस के 100 जवानों की एक बड़ी टीम को पंजाब भेजा गया है. माफिया डॉन मुख्तार अंसारी (Mafia Don Mukhtar Ansari) को उत्तर प्रदेश में लाने के बाद बांदा जेल की बैरक नंबर-15 (Barrack Number 15) में रखा जाएगा. मुख्तार अंसारी के आने से पहले जेल में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. साथ ही सीसीटीवी सहित अन्य सुरक्षा के उपकरणों को दुरुस्त कर दिया गया है. खास बात यह है कि बांदा जेल में बड़े-बड़े माफिया सजा काट चुके हैं. अभी भी जेल में खतरनाक अपराधी बंद है.

    डकैत ददुआ, बलखड़िया, गौरी यादव और संग्राम सिंह सहित कई डकैतों की गैंग के कई सदस्य इस जेल में बंद हैं. इन लोगों पर सैकड़ों आपराधिक मामले दर्ज हैं. वहीं, खबर है कि मुख्तार को बांदा जेल लाने से पहले आईजी, डीएम आनंद कुमार सिंह और एसपी डॉ. एसएस मीणा ने पुलिस फोर्स के साथ जेल परिसर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया. साथ ही जेल बाउंड्रीवॉल पर हर 10 से 15 फिट की दूरी पर सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई है. जानकारी के मुताबिक, साल 2017 में मुख्तार अंसारी को बांदा जेल ही लाया गया था. तब भी उसे 15 नंबर बैरक में रखा गया था. बांदा जेल की इस बैरक सबसे सुरक्षित है. इस बार भी बैरक नंबर 15 में मुख्तार अंसारी को रखा जाएगा.



    16 घंटे का है सफर
    वहीं, पंजाब के रोपड़ जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को लेकर यूपी पुलिस की भारी-भरकम टीम बस कुछ ही देर में निकलेगी. जानकारी के मुताबिक, सुबह 6 बजे के बाद पंजाब पुलिस मुख्तार अंसारी को यूपी पुलिस को सौंपेगी. इसके बाद सड़क मार्ग से मुख़्तार अंसारी को लेकर यूपी पुलिस कड़े सुरक्षा घेरे में बांदा जेल के लिए रवाना होगी. अनुमान के मुताबिक 16 घंटे में मुख़्तार अंसारी 882 किमी की दूरी तय कर बांदा जेल पहुंचेगा. इससे पहले सोमवार को दो सीओ और 100 पुलिसकर्मियों की भारी-भरकम पुलिस टीम बांदा से पंजाब के रोपड़ जेल के लिए रवाना हुई थी. यूपी पुलिस की टीम मंगलवार सुबह 4 बजे के करीब रोपड़ पुलिस लाइन पहुंची. कहा जा रहा है कि अगर यूपी पुलिस 6 बजे के बाद रोपड़ जेल पहुंचती है तो कागजी कार्रवाई के बाद उसे सौंप दिया जाएगा.