लाइव टीवी

बांदा में भीषण सड़क हादसा: ब्रेक फेल होने से बस पलटी, 40 यात्री घायल, 14 गंभीर

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 29, 2020, 8:12 PM IST
बांदा में भीषण सड़क हादसा: ब्रेक फेल होने से बस पलटी, 40 यात्री घायल, 14 गंभीर
बांदा में बस हादसा

हादसे में 40 यात्री घायल (Injured) हुए हैं, जिनमें से 14 की हालत बेहद गंभीर है. उन्हें इलाज (Treatment) के लिए जिला चिकित्सालय बांदा भेजा गया है

  • Share this:
बांदा. उत्तर प्रदेश (uttar Pradesh) के बांदा (Banda) जिले से एक भयंकर बस दुर्घटना की खबर आ रही है. सूचना है कि यहां एक बेकाबू बस सड़क किनारे खड्ड में पलट गई. जिससे बस में सवार 40 यात्री घायल हो गए, जिनमें से 14 की हालत गंभीर बनी हुई है. बबेरू के पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) राजीव प्रताप सिंह ने बताया कि 'दोपहर बाद बबेरू से 70 यात्रियों को लेकर एक निजी बस कमासिन जा रही थी. रास्ते में उमरहनी गांव के पास अचानक बस का ब्रेक खराब हो गया और इससे बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड्ड में जा पलटी.

उन्होंने बताया कि हादसे में 40 यात्री घायल हुए हैं, जिनमें से 14 की हालत बेहद गंभीर है. उन्हें इलाज के लिए जिला चिकित्सालय बांदा भेजा गया है. बाकी 26 यात्रियों का इलाज स्थानीय अस्पतालों में चल रहा है.

14 यात्री हैं गंभीर रूप से घायल
मिली जानकारी के मुताबिक, पूरा मामला बबेरु कोतवाली क्षेत्र के ग्राम उमरहनी के पास का है. जहां प्राइवेट बस बांदा से कमासिन जा रही थी. उसी समय ग्राम उमरहनी के पास बस पलट गई. जिसमें लगभग 14 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से 108 व 102 एंबुलेंस की मदद से बबेरु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भर्ती कराया.

लोगों का आरोप- नशे में था ड्राइवर
वहीं घटनास्थल की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे बबेरु उपजिलाधिकारी महेंद्र प्रताप सिंह ने सभी घायलों को बबेरु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र साधनों के द्वारा भिजवाया. बबेरु अस्पताल पर पहुंचकर 21 घायलों को भर्ती कराया गया. जिसमें से 14 यात्री गंभीर रूप से घायल होने की वजह से हायर सेंटर इलाज  के लिए रेफर कर दिया. कुछ घायल प्राइवेट अस्पताल में अपना प्राथमिक उपचार करा रहे हैं. वहीं घायलों ने बताया कि ड्राइवर शराब के नशे पर था, जिसके कारण यह हादसा हुआ है.

ये भी पढ़ें: अखिलेश यादव बोले- योगी सरकार को लैपटॉप से नहीं, शौचालयों से है प्रेम

गोंडा में 2 नाबालिग सगी बहनों के साथ सामूहिक दुष्कर्म, दोनों आरोपी गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बांदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 7:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर