प्रियंका गांधी ददुआ के भाई के लिए बांदा में करेंगी प्रचार

बाल कुमार पटेल बुंदेलखड से पूर्व में सांसद भी रह चुके हैं. पटेल ने पिछले महीने अखिलेश यादव का साथ छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया था.

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 29, 2019, 11:07 AM IST
प्रियंका गांधी ददुआ के भाई के लिए बांदा में करेंगी प्रचार
प्रियंका गांधी
News18 Uttar Pradesh
Updated: April 29, 2019, 11:07 AM IST
कांग्रेस महासचिव और राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी सोमवार को बांदा जिले में दस्यु सरगाना ददुआ के भाई और पूर्व सांसद बाल कुमार पटेल के लिए चुनाव प्रचार करेंगी. इसके लिए बांदा में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. साथ ही पार्टी की तरफ से पूरी तैयारी भी कर ली गई है. प्रियंका की चुनावी सभा को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है. ऐसे में देखना होगा कि प्रियंका के प्रचार से ददुआ के भाई को कितना फायदा होता है?

बता दें कि बाल कुमार पटेल बुंदेलखंड से पूर्व में सांसद भी रह चुके हैं. पटेल ने पिछले महीने अखिलेश यादव का साथ छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया था. इससे पहले उन्होंने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की थी. कहा जाता है कि बाल कुमार पटेल उत्तर प्रदेश में कुर्मियों के बड़े नेता हैं. खासकर बुंदेलखंड और पूर्वांचल में कुर्मी समुदाय के बीच उनका काफी अच्छा आधार है.

मालूम हो बालकुमार पटेल ददुआ के एनकाउंटर के बाद 2009 में मिर्जापुर लोकसभा सीट से सांसद चुने गए थे. इसके बाद 2014 के लोकसभा चुनाव में सपा ने उन्हें बांदा लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी बनाया था, लेकिन मोदी लहर में वो चुनाव जीत नहीं सके. 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए दावेदारी कर रहे थे, लेकिन अखिलेश यादव ने उन पर भरोसा नहीं जताया और बीजेपी से आए सांसद श्यामा चरण गुप्ता को उम्मीदवार घोषित कर दिया था. इसके बाद बालकुमार पटेल ने कांग्रेस का दामन थाम लिया था.

ये भी पढ़ें-

भारत बंद: मरीज को देखकर सवर्ण समाज ने रोका आंदोलन, एम्बुलेंस को दिया रास्ता

बांदा: महिला सिपाही की मौत मामले में नया मोड़, शरीर पर मिले चोट के निशान

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बांदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 29, 2019, 10:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...