हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने घोषित किया प्रत्याशी

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 28, 2019, 7:08 PM IST
हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने घोषित किया प्रत्याशी
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव का प्रत्याशी घोषित किया.

हमीरपुर सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान 23 सितंबर को होगा और 27 सितंबर को इसकी मतगणना होगी. उपचुनाव की तारीख घोषित होने के साथ ही यहां 28 अगस्त से अधिसूचना लागू हो गई है.

  • Share this:
समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने हमीरपुर विधानसभा उप चुनाव (Hamirpur Assembly By-election) के लिए प्रत्याशी की घोषणा कर दी है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने डॉ मनोज कुमार प्रजापति को अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया है. बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव की शुरुआत हमीरपुर से होगी. मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला के अनुसार शेष 12 रिक्त सीटों के लिए तिथि बाद में घोषित की जाएगी.

हमीरपुर में मतदान 23 सितंबर को होगा जबकि 27 सितंबर को इसकी मतगणना होगी. हमीरपुर में विधानसभा उपचुनाव की तारीख घोषित होने के साथ ही बुधवार 28 अगस्त से अधिसूचना लागू हो गई है. 28 अगस्त से ही नामांकन शुरू होगा जो चार सितंबर तक चलेगा. इसके अगले दिन यानी पांच सितंबर तक नामांकन पत्रों की जांच होगी. नाम वापसी का अंतिम दिन सात सितंबर है.

SP Candidate
उत्तर प्रदेश के हमीरपुर उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने घोषित किया प्रत्याशी


दरअसल यह सीट बीजेपी विधायक अशोक सिंह चंदेल की सदस्यता खत्म किये जाने से खाली हुई है. हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र से अशाेक सिंह चंदेल का स्थान 19 अप्रैल से रिक्त हो गया था. तत्कालीन मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल. वेंकटेश्वरलू ने विधानसभा के प्रमुख सचिव और प्रमुख सचिव (गृह) को पत्र लिखा था, जिसमें अशोक चंदेल की विधानसभा की सदस्यता समाप्त करने की मांग की गई थी.

बता दें कि 22 वर्ष पहले 26 जनवरी, 1997 को मुख्यालय निवासी राजीव शुक्ला के दो भाइयों और एक भतीजे सहित पांच लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हाईकोर्ट ने इसी साल 19 अप्रैल को हमीरपुर से भारतीय जनता पार्टी के विधायक अशोक सिंह चंदेल सहित सभी 10 दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई थी.

ये भी पढ़ें:

UP उपचुनाव: मायावती ने 11 प्रत्याशियों के नामों का किया ऐलान
Loading...

यूपी में बच्चा चोरी की अफवाह से भीड़ का शहर-शहर तांडव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बांदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 6:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...