लोकसभा चुनाव 2019: सपा ने BJP के सांसद श्यामा चरण गुप्ता को बनाया बांदा से उम्मीदवार

बता दें कि मौजूदा बीजेपी सांसद श्यामा चरण गुप्ता ने बीजेपी से अभी इस्तीफा नहीं दिया है. अपने विवादित बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियां बटोरने वाले बीजेपी सांसद श्यामा चरण गुप्ता को पहले ही टिकट कटने की आशंका जाहिर की थी.

News18Hindi
Updated: March 20, 2019, 1:03 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019: सपा ने BJP के सांसद श्यामा चरण गुप्ता को बनाया बांदा से उम्मीदवार
बीजेपी सांसद श्याम चरण गुप्ता
News18Hindi
Updated: March 20, 2019, 1:03 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019 के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) ने उत्तर प्रदेश में अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा शुरू कर दी है. इसी कड़ी में, शनिवार को समाजवादी पार्टी ने प्रयागराज से बीजेपी सांसद श्यामा चरण गुप्ता को बांदा से उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि मौजूदा बीजेपी सांसद श्यामा चरण गुप्ता ने बीजेपी से अभी इस्तीफा नहीं दिया है. अपने विवादित बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियां बटोरने वाले बीजेपी सांसद श्यामा चरण गुप्ता को पहले ही टिकट कटने की आशंका जाहिर की थी.

इससे पहले शुक्रवार को सपा ने अपने चार उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया था. पार्टी ने गोंडा लोकसभा सीट से विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह, बाराबंकी सीट से रामसागर रावत, कैराना से तब्बसुम हसन और संभल से शफीकुर्रहमान बर्क को टिकट देने का ऐलान किया है.



हाल ही में, विनोद कुमार ने एक विवादित बयान देते हुए वायुसेना की सर्जिकल स्ट्राइक को झूठा करार दिया था. उन्होंने कहा कि बीजेपी झूठ बोलने वालों की पार्टी है. सपा नेता ने दावा किया था कि बीजेपी ने पाकिस्तान से बात करके वहां खाली मकान पर बम गिराया है. सर्जिकल स्ट्राइक में कोई आतंकी नहीं मारा गया है.

श्याम चरण गुप्ता को दिया टिकट


बता दें कि देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में भी सात चरणों में वोटिंग होनी है. पहले चरण की वोटिंग 11 अप्रैल को, दूसरे चरण के लिए 18 अप्रैल, तीसरे चरण के लिए 23 अप्रैल, चौथे चरण के लिए 29 अप्रैल, पांचवें चरण के लिए 6 मई, छठे चरण के लिए 12 मई और सातवें चरण के लिए वोटिंग 19 मई को होगी. नतीजे 23 मई को आएंगे.

ये भी पढ़ें:

बहराइच: शादी के चंद घंटों बाद नव विवाहिता को बोला तीन तलाक
Loading...

होली में यहां बड़े प्यार से लड़कियों के हाथ से लठ्ठ की मार खाते हैं युवक

ग्रेटर नोएडा में लॉ की छात्रा ने किया सुसाइड, प्यार में जान देने की आशंका

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार