हमीरपुर: हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से 3 लोगों की दर्दनाक मौत

घटना राठ थाना क्षेत्र के बसेला गांव की है. जहां के रहने वाले लाल मोहम्मद अपनी बहू जमीला और राजकुमारी के साथ खेत में काम कर रहे थे. इसी दौरान ऊपर से गुजर रही विधुत विभाग की हाईटेंशन लाइन की तार टूट कर खेत में गिर गई.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 3, 2018, 1:54 PM IST
हमीरपुर: हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से 3 लोगों की दर्दनाक मौत
सांकेतिक चित्र
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 3, 2018, 1:54 PM IST
यूपी के हमीरपुर जिले में सोमवार को विधुत विभाग की लापरवाही का मामला सामने आया है. जहां हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से दो महिला समेत तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. इस घटना से नाराज सैकड़ों लोगो ने हाइवे जाम लगाकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है. किसानों का आरोप है की इसी तरह हाईटेशन लाइन के चपेट में आकर इस क्षेत्र में अभी तक आधा दर्जन से किसानों की मौत हो चुकी हैं. इसके बाद भी विधुत विभाग ने इन जर्जर तार की बदलने की कोई पहल नहीं की हैं.


घटना राठ थाना क्षेत्र के बसेला गांव की है. जहां के रहने वाले लाल मोहम्मद अपनी बहू जमीला और राजकुमारी के साथ खेत में काम कर रहे थे. इसी दौरान ऊपर से गुजर रही विधुत विभाग की हाईटेंशन लाइन की तार टूट कर खेत में गिर गई. तार की चपेट में आने से तीनों की मौके पर ही मौत हो गई.



घटना की जानकारी मिलते ही मौके में पहुंचे जिला प्रशासन के आलाधिकारियों ने लोगों को समझा बुझाकर जल्द से जल्द जर्जर तारों को बदलने का आश्वासन दिया. इसके बाद भी लोग विधुत के  अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए हंगामा करते रहे. पीड़ित  ग्रामीणों ने बताया कि इससे पहले हाईटेंशन तार की चपेट में आने से आधा दर्जन किसानों की मौत हो चुकी है. तनाव के देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.


(रिपोर्ट: उमाशंकर मिश्रा)
Loading...

यह भी पढ़ें:






Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर