UP: बांदा और चित्रकूट जिले में सांप के काटने से अलग- अलग घटनाओं में 6 लोगों की मौत
Chitrakoot News in Hindi

UP: बांदा और चित्रकूट जिले में सांप के काटने से अलग- अलग घटनाओं में 6 लोगों की मौत
वहीं, पहाड़ी क्षेत्र के सभापुर गांव में खेत में कृषि कार्य करते समय रामचन्द्र (42) को जहरीले सांप ने काट लिया था. (सांकेतिक फोटो)

इसी तरह मरका थाना के समगरा गांव (Samgara Village) के किसान राजाराम (27) और सिंहपुर गांव की शांति देवी (45) को खेतों में काम करते वक्त सांप ने डस लिया. उनकी भी इलाज के दौरान सोमवार को अस्पताल में मौत हो गयी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 8, 2020, 1:09 PM IST
  • Share this:
बांदा/ चित्रकूट. उत्तर प्रदेश के बांदा और चित्रकूट जिले (Banda and Chitrakoot Districts) में सोमवार को सांप के काटने (Snake Bites) से अलग-अलग घटनाओं में छह लोगों की मौत हो गयी. बांदा जिला अस्पताल के चिकित्साधिकारी डॉ. विनीत सचान ने मंगलवार को बताया कि "सर्पदंश के इलाज के लिए अस्पताल भर्ती गिरवां कस्बे के विनोद (27) और उसकी पत्नी मिथलेश (25) की सोमवार को इलाज के दौरान मौत हो गयी. दंपति को सोते समय जहरीले सांप (Poisonous Snake) ने काटा था."

उन्होंने बताया कि इसके अलावा "मरका थाना के समगरा गांव के किसान राजाराम (27) और सिंहपुर गांव की शांति देवी (45) को खेतों में काम करते वक्त सांप ने डस लिया था. उनकी भी इलाज के दौरान सोमवार को अस्पताल में मौत हो गयी है. सभी शव पोस्टमॉर्टम के लिए पुलिस को सौंप दिए गए हैं." इसी तरह चित्रकूट जिले से मिली जानकारी के अनुसार, पहाड़ी क्षेत्र के सभापुर गांव में खेत में कृषि कार्य करते समय रामचन्द्र (42) को जहरीले सांप ने काट लिया था. उसकी भी अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी. इसी प्रकार कर्वी कोतवाली क्षेत्र के भैरोपागा की रहने वाली महिला किसान मुनिया देवी (45) की सर्पदंश से मौत हो गयी.

एक मासूम ने सांप के बच्चे को पकड़ कर मुंह में डाल लिया था
बता दें कि रविवार को बरेली जिले (Bareilly District) में भी कुछ इसी तरह का मामला सामने आया था. यहां पर खेलने के दौरान एक मासूमने सांप के बच्चे को पकड़ कर मुंह में डाल लिया और इसके बाद उसे चबाने लगा. इससे सांप के बच्चें की मौत हो गई थी, लेकिन मासूम की हालत भी खराब हो गई. उसे इलाज के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहीं, इस घटना से आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया था. लोग मासूम और सांप को देखने के लिए उसके घर पर आ रहे थे.
मामला फतेहगंज पश्चिमी क्षेत्र के ग्राम भोलापुर का था


जानकारी के मुताबिक, मामला फतेहगंज पश्चिमी क्षेत्र के ग्राम भोलापुर का था. यहां एक बच्चे ने मुंह में सांप के बच्चे को चबा लिया. जब बच्चे के परिजनों ने मासूम को मुंह चलते हुए देखा तो उन्हें कुछ संदेह हुआ. इसके बाद परिजनों ने नजदीक से जाकर देखा तो मासूम के मुंह में सांप की पूंछ दिखाई दी. बच्चे के मुंह में 6 इंच लंबा सांप था. बच्चे ने सांप को चबा लिया था. इसके बाद आनन- फानन में उसको जिला अस्पताल लाया गया. यहां पर इमरजेंसी वार्ड में बच्चे को भर्ती किया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज