लाइव टीवी

UP: बांदा में घर से बुलाकर ले गए दोस्त, नंगी हालत में सड़क किनारे मिला लाइनमैन

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 14, 2019, 9:14 PM IST
UP: बांदा में घर से बुलाकर ले गए दोस्त, नंगी हालत में सड़क किनारे मिला लाइनमैन
यूपी के बांदा में लाइनमैन की मौत पर आक्रोशित परिजनों ने हाईवे जाम कर प्रदर्शन किया.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बांदा (Banda) में सड़क किनारे जख्मी हालत में पड़े लाइनमैन (Lineman) की अस्पताल में मौत के बाद परिजनों ने हाईवे जाम कर दिया. लाइनमैन की हत्या का मामला दर्ज (Murder Case) किए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन की वजह से घंटों तक स्टेट हाईवे (State Highway) जाम रहा.

  • Share this:
बांदा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बांदा (Banda) में सड़क किनारे नग्न अवस्था में पड़े घायल लाइनमैन (Lineman) की इलाज के दौरान मौत हो गई. बिजली विभाग में संविदा पर तैनात इस लाइनमैन को घायल अवस्था में देखकर राहगीरों ने 112 नंबर पर फोन कर पुलिस को जानकारी दी थी. सूचना पर पहुंची पुलिस उसे तत्काल अस्पताल ले गई, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. 45 वर्षीय लाइनमैन लाला उर्फ रामशरण की मौत के बाद आक्रोशित परिजनों ने स्टेट हाईवे (State Highway) जाम कर प्रदर्शन किया. बबेरू थाना इलाके के निवासी रामशरण के परिजनों ने बताया कि दो दिन पहले उसके दो साथी उसे घर से बुलाकर ले गए थे. उसके बाद रामशरण इस हालत में सड़क किनारे मिला. परिजन रामशरण की हत्या का मामला (Murder Case) दर्ज करने को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे.

परिजनों ने की इंसाफ की मांग
रामशरण की पत्नी ने पुलिस को बताया कि दो दिन पहले लाइनमैन के दोस्त, दरोगा उर्फ उदयवीर और एक अन्य व्यक्ति घर पर पहुंचे थे. दोनों ने रामशरण से कहीं चलने के लिए कहा. रामशरण की पत्नी ने बताया कि उसने सुबह चलने की बात कही, लेकिन उन दोनों ने कहा कि भाभी, हम जिस तरह इन्हें ले जा रहे हैं, उसी तरह वापस लाकर छोड़ेंगे. इतना कहकर तीनों लोग घर से निकल गए. इसके बाद शुक्रवार की देर शाम सड़क किनारे नंगी हालत में घायल रामशरण के पड़े होने की जानकारी मिली. स्टेट हाईवे पर प्रदर्शन कर रहे परिजनों का आरोप था कि, 'लाइनमैन की हत्या की गई है. जो लोग इन्हें साथ लेकर गए थे, उन्होंने ही इनकी हत्या की है, इसलिए हमें इंसाफ मिले और आरोपियों को सजा मिले.'

पीएम रिपोर्ट से पता चलेगा हत्या का कारण 

जाम खुलवाने पहुंचे क्षेत्राधिकारी आलोक मिश्रा ने बताया कि शुक्रवार की देर शाम पुलिस को सड़क किनारे पड़े घायल लाइनमैन के बारे में सूचना मिली थी. पुलिस उन्हें तत्काल बबेरू स्वास्थ्य केंद्र ले गई और बाद में परिजनों को सूचना दी गई. हालत गंभीर होने के बाद बांदा जिला अस्पताल में लाइनमैन की मौत हो गई, जिससे आक्रोशित होकर उसके परिजनों ने जाम लगाया था. मृतक के परिजनों का आरोप है कि जो दो लोग लाइनमैन को बुलाकर ले गए थे, उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जाए. पुलिस ने परिजनों की तहरीर ले ली है. इस आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच के आदेश दे दिए गए हैं. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पीएम रिपोर्ट से हत्या के कारण का पता चलेगा.

ये भी पढ़ें -

बांदा में भी नागरिकता संशोधन कानून का विरोध, विधेयक के खिलाफ निकाला जुलूसUP: महिला की बेरहमी से हत्या, खून से लथपथ शव देख पसरा मातम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बांदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 14, 2019, 6:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर