खबर का असर: हमीरपुर जेल में पट्टे से कैदियों की पिटाई मामले में जांच के आदेश

खबर में न्यूज 18 ने दिखाया था कि पहले लम्बरदार कैदियों को पकड़ कर मुर्गा बनाते है, बाद में जमकर पट्टे से उनकी पिटाई करते हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 12, 2018, 4:37 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 12, 2018, 4:37 PM IST
हमीरपुर के जिला कारागार में कैदियों की बेरहमी से पिटाई के मामले में जांच के आदेश हो गए हैं. दरअसल पिटाई का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें जेल अधीक्षक की बात नहीं मानने के आरोप में लम्बरदार कैदियों को मुर्गा बनाकर चमड़े के पट्टे से पिटाई करते हुए कैमरे में कैद हुए हैं. न्यूज 18 ने इस खबर का प्रमुखता से दिखाया. इस वायरल वीडियो की खबर चलने के बाद मामले को उत्तर प्रदेश शासन ने संज्ञान लिया है. इस संबंध में इलाहाबाद से डीआईजी जेल, बीआर वर्मा को जांच के लिए हमीरपुर जिला कारागार भेजा गया है. डीआईजी ने पीड़ित कैदियों के मुलाकात कर बयान लिए हैं, साथ ही वायरल वीडियो की जांच भी शुरू कर दी है.

खबर में न्यूज 18 ने दिखाया था कि पहले लम्बरदार कैदियों को पकड़ कर मुर्गा बनाते है, बाद में जमकर पट्टे से उनकी पिटाई करते हैं. वीडियो में जेल अधीक्षक के सामने किस तरह से कानून की धज्जियां उड़ाई जा रही है, उसमें साफ देखा जा सकता है. यही नहीं पीड़ित कैदी जेल अधीक्षक के सामने रहम की भीख मांगते हैं, लेकिन बेरहम जेल प्रशासन को दया तक नहीं आती.

उधर मामले के तूल पकड़ने पर जिला जेल के अधीक्षक हरिबख्श सिंह ने बताया कि वीडियो पुराना है. जिस दिन यह घटना हुई वह अवकाश पर थे. उनका कहना था कि दरअसल कुछ कैदी साफ-सफाई करने से मना करते हैं. जिस पर लंबरदारों ने उन्हें सबक सिखाने के लिए उनकी पिटाई की.

(रिपोर्ट: उमाशंकर मिश्रा)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर