UP: अब बांदा में युवक ने जीभ काटकर मंदिर में चढ़ाई, 9 दिन से था उपवास

युवक के पिता ने दावा किया कि उनके बेटे ने किसी के बहकावे में आ कर ऐसा किया होगा. (सांकेतिक फोटो)
युवक के पिता ने दावा किया कि उनके बेटे ने किसी के बहकावे में आ कर ऐसा किया होगा. (सांकेतिक फोटो)

उन्होंने बताया कि इस घटना के बाद वहां ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गयी थी. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और युवक को अस्पताल (Hospital) में भर्ती करा दिया गया.

  • Share this:



बांदा. उत्तर प्रदेश के बांदा जिले (Banda District) में बबेरू कोतवाली क्षेत्र के भाटी गांव (Bhati Village) में एक युवक ने कथित रूप से अपनी जीभ काट (Tongue Bite ) कर मंदिर (Temple) में चढ़ा दी. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. बबेरू कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) जय श्याम शुक्ला ने बताया, "भाटी गांव में युवक आत्मा राम (32) ने शनिवार सुबह खेरापति के मंदिर में पूजा करने के बाद वहां अपनी जीभ काट कर चढ़ा दी. ’’

उन्होंने बताया कि इस घटना के बाद वहां ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गयी थी. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और युवक को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया. उन्होंने बताया, ‘‘अब उसकी हालत में सुधार है." युवक के पिता राम सिंह के हवाले से एसएचओ ने बताया कि युवक मानसिक रूप से बीमार है और वह नवरात्रि में नौ दिन से उपवास कर रहा था. साथ ही, युवक के पिता ने दावा किया कि उनके बेटे ने किसी के बहकावे में आ कर ऐसा किया होगा.
मां काली को अपनी जीभ काटकर चढ़ा दी थी


बता दें कि पिछले हफ्ते सीतापुर (Sitapur) जनपद में एक महिला ने अपने पति के लिए मांगी गई मन्नत पूरी होने पर मां काली को अपनी जीभ काटकर चढ़ा दी थी. अंधविश्वास की यह घटना शहर कोतवाली इलाके के दुर्गा पुरवा की है. वारदात के बाद मंदिर में हड़कंप मच गया था. आनन-फानन में महिला को जिला अस्पताल में एडमिट कराया गया था.

उनका पति काम नहीं कर रहे थे
महिला ने बताया था कि उनका पति काम नहीं कर रहे थे और गलत रास्ते पर जा रहे थे. साथ ही घर में कई तरह की दिक्कतें भी थीं. इसके बाद दो महीने पहले उन्‍होंने मां काली से मन्नत मांगी थी कि अगर उनका पति सही रास्ते पर आ जाए और घर की दिक्कतें दूर हो जाती हैं तो वह अपनी जुबान माता के चरणों में अर्पित कर देंगी. महिला का कहना है कि उनकी दोनों ही मन्नत पूरी हो गई. जिसके बाद नवरात्र के चौथे दिन उन्‍होंने अपनी जीभ काटकर मां को चढ़ा दी.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज