बांदा: महिला सिपाही ने थाना परिसर में लगाई फांसी, परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप

परिजनों ने हत्या की आशंका जाहिर की है तो एसपी एस आनंद ने मामले की जांच सीओ सदर को सौंपते हुए पोस्टमार्टम में मजिस्ट्रेट की निगरानी में कराने के आदेश दिए हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 5, 2018, 3:12 PM IST
बांदा: महिला सिपाही ने थाना परिसर में लगाई फांसी, परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप
(सांकेतिक तस्वीर)
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 5, 2018, 3:12 PM IST
उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में महिला सिपाही ने थाना परिसर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. घटना की जानकारी होने पर पूरे पुलिस महकमे में सनसनी फैल गई. बांदा एसपी ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया. महिला सिपाही ने थाने में ही बने क्वार्टर में दरवाजा बंद कर दुपट्टे से फांसी लगाई है. परिजनों ने इस घटना को हत्या करार दिया है. वहीं अधिकारियों का कहना है कि प्रथम दृष्ट्या मामला आत्महत्या का है. अधिकारियों के अनुसार महिला कॉन्स्टेबल काफी दिनों से तनाव में थी और बीमार चल रही थी.

घटना बांदा के कमासिन थाने की है, जहां तैनात महिला सिपाही नीतू शुक्ला ने अपने कमरे में दुपट्टे के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. जानकारी मिलते ही पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया. घटना मंगलवार शाम 7 बजे के आस-पास की बताई जा रही है. कहा जा रहा है कि नीतू थाना परिसर में बने क्वार्टर में ही एक और महिला सिपाही के साथ रहती थी.

कौशांबी के ग्राम तुलसीपुर थाना मोहब्बतपुर की रहने वाली नीतू शुक्ला 2017 में तैनात हुई थी. इसी थाने में स्थित एक कमरे में वह महिला कांस्टेबल नेहा शुक्ला के साथ रहती थी.  उधर पुलिसकर्मी के फांसी लगाने की सूचना पर मौके पर पहुंचे एसपी ने घटना स्थल का निरीक्षण किया. बताया कि महिला सिपाही तनाव में थी और बीमार चल रही थी. प्रथम दृष्ट्या मामला आत्महत्या का लग रहा है. कारणों का पता परिजनों के आने के बाद व जांच के बाद ही चल सकेगा.

महिला कांन्स्टेबल की मौत से कई सवाल खड़े हुए हैं. फिलहाल तो जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी. परिजनों ने हत्या की आशंका जाहिर की है तो एसपी एस आनंद ने मामले की जांच सीओ सदर को सौंपते हुए पोस्टमार्टम में मजिस्ट्रेट की निगरानी में कराने के आदेश दिए हैं.

(रिपोर्ट: उमाशंकर मिश्रा)

ये भी पढ़ें: 

चित्रकूट: गंगा-कावेरी एक्सप्रेस को हाईजैक कर 6 बोगियों में लूटपाट, 4 यात्री घायल


मेरठ से सामने आया वाइफ स्वैपिंग का मामला, महिला ने लगाया पति पर आरोप

पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर