हमीरपुर: गैंगरेप के बाद दबंगों ने महिला को निर्वस्त्र कर घुमाया, पुलिस ने दर्ज किया मारपीट का केस

पुलिस ने भी मामले में कठोर कार्रवाई की जगह मामूली धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले को रफा-दफा कर दिया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 2, 2018, 9:35 PM IST
हमीरपुर: गैंगरेप के बाद दबंगों ने महिला को निर्वस्त्र कर घुमाया, पुलिस ने दर्ज किया मारपीट का केस
जिला अस्पताल में भर्ती रेप पीड़िता
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 2, 2018, 9:35 PM IST
यूपी के हमीरपुर जिले में एक महिला के साथ पहले गांव के ही चार दबंगों ने दुष्कर्म किया और फिर उसे निर्वस्त्र कर पूरे गांव में घुमाया गया. इतने से भी मन नहीं भरा तो मारपीट कर अधमरा कर छोड़ दिया. दबंगों के खौफ के आगे किसी भी ग्रामीण ने उस महिला को बचाने की कोशिश नहीं की. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने भी कठोर कार्रवाई की जगह मामूली धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले को रफा-दफा कर दिया. फिलहाल महिला को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

मामला कुरारा थाना क्षेत्र के एक गांव का है, जहां एक परिवार अपनी पत्नी के साथ रहाता है. इस परिवार का गांव के कुछ दबंगों से विवाद चल रहा था. रविवार रात जब पति एक शादी के सिलसिले में कालपी गया हुआ था. तभी गांव के दबंग मन्ह्दू, बहादूर, छोटेलाल और लोधेराम घर का छप्पर तोड़कर कमरे में घुस गए. इन लोगों ने घर में मौजूद महिला के साथ मारपीट करते हुए गैंगरेप किया. गैंगरेप के बाद भी आरोपियों का मन नहीं भरा. उन्होंने महिला को निर्वस्त्र कर गांव में भी घुमाया.

यह भी पढ़ें: हमीरपुर में दारोगा ने रिवॉल्वर की दम पर किया रेप, वीडियो बनाया

जब यह पूरी घटना हो रही थी तब किसी भी ग्रामीण की हिम्मत नहीं हुई कि वे उस महिला को बचा सकें. इस बीच किसी ने पुलिस को पूरे मामले की सूचना दे दी. जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने गंभीर रूप से घायल महिला को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया.

वहीं, पुलिस ने इस पूरे मामले को साधारण मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए दबंगों को बचाने की हर संभव कोशिश की है. जिसके बाद पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं. हाईकोर्ट का आदेश है कि महिला द्वारा रेप के आरोप लगाने भर से पुलिस को तत्काल मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू करनी चाहिए, लेकिन इस मामले में पुलिस ने न महिला का मुकदमा दर्ज किया और न ही उसका मेडिकल करवाया. बल्कि मामले को मारपीट की धाराओ में तब्दील कर रफा-दफा कर दिया.

यह भी पढ़ें: हमीरपुर: दबंगों ने युवक को पेड़ से लटकाकर जमकर पीटा, मौत

एसपी अजय कुमार सिंह ने पूरे मामले में बोलते हुए कहा कि रविवार को कुछ लोगों द्वारा महिला के साथ मारपीट और रेप करने की शिकायत मिली थी. मामले में सीओ सदर को जांच कर रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है. लेकिन इस मामले में पहले ही मारपीट की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई की गई है.

(रिपोर्ट :उमाशंकर मिश्रा)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर