दर्द से तड़प रही थी प्रसूता, नहीं आई एंबुलेंस तो पुलिसकर्मी ने अपनी कार में करवाई डिलीवरी

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 24, 2019, 5:52 PM IST
दर्द से तड़प रही थी प्रसूता, नहीं आई एंबुलेंस तो पुलिसकर्मी ने अपनी कार में करवाई डिलीवरी
पुलिस की गाड़ी में हुआ बच्चे का जन्म

उसी समय निजी चार पहिया वाहन से गुजर रहे मटौंध थाने में तैनात उपनिरीक्षक रोशन गुप्ता उन्हें अस्पताल लेकर जा रहे थे, लेकिन अस्पताल पहुंचने से कुछ पहले उसी वाहन में चमेली ने एक बच्चे को जन्म दे दिया

  • Share this:
उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) के बांदा(Banda) में प्रसव पीड़ा से तड़पती एक महिला ने पुलिसकर्मी की पर्सनल गाड़ी में ही बच्चे को जन्म दे दिया. बताया जा रहा है कि महिला को समय पर एंबुलेंस की सुविधा नहीं मिल पाई जिसके कारण पुलिसकर्मी की गाड़ी में ही प्रसव कराना पड़ा.

पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा ने शनिवार को पूरी घटना बताई. उन्होंने बताया कि देहात कोतवाली के भज्जू सिंह का पुरवा निवासी चमेली (21) नामक महिला अपने परिजनों के साथ बबेरू बाईपास पर शुक्रवार रात एंबुलेंस के इंतजार में प्रसव पीड़ा से कराह रही थी.

साहा ने बताया कि मध्यरात्रि तक एंबुलेंस नहीं पहुंची. उसी समय निजी चार पहिया वाहन से गुजर रहे मटौंध थाने में तैनात उपनिरीक्षक रोशन गुप्ता उन्हें अस्पताल लेकर जा रहे थे, लेकिन अस्पताल पहुंचने से कुछ पहले उसी वाहन में चमेली ने एक बच्चे को जन्म दे दिया. उन्होंने बताया कि प्रसव के बाद जच्चा-बच्चा को सरकारी महिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. सन्तोष कुमार ने एंबुलेंस नहीं उपलब्ध होने के मसले पर कहा कि उन्होंने जांच करा ली है. एंबुलेंस गांव तक पहुंची थी लेकिन स्वास्थ्यकर्मियों को प्रसूता नहीं मिली.

प्रसूता के पिता श्यामसुंदर ने हालांकि आरोप लगाया कि 108 नम्बर पर फोन कर एंबुलेंस की मदद मांगी गई लेकिन एंबुलेंस के स्वास्थ्यकर्मियों ने कहा कि प्रसूता को लेकर सड़क पर आओ. सड़क पर करीब दो घण्टे तक इंतजार करने के बाद भी एंबुलेंस नहीं आयी.

ये भी पढ़ें:

टीबी अस्पताल में भर्ती मरीज से रेप, अस्पताल स्टाफ पर आरोप
Loading...

सऊदी अरब किंग ने वाराणसी को किया याद, ट्वीट की ये PHOTO

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बांदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 5:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...