लाइव टीवी

पत्नी ने सोशल मीडिया पर लगाए गंभीर आरोप तो तलाक के लिए कोर्ट पहुंचे योगी के मंत्री

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 26, 2019, 4:41 PM IST
पत्नी ने सोशल मीडिया पर लगाए गंभीर आरोप तो तलाक के लिए कोर्ट पहुंचे योगी के मंत्री
दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री बाबूराम निषाद ने तलाक के लिए दी अर्जी

बता दें पिछले कई दिनों से पत्नी नीतू निषाद ने फेसबुक पर अपने मंत्री पति के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते हुए कई पोस्ट किए थे. सोशल मीडिया पोस्ट में नीतू ने बाबूराम निषाद पर मारपीट का गंभीर आरोप लगाया है.

  • Share this:
हमीरपुर. पिछले दिनों टिक टोक पर वीडियो वायरल (Video Viral) करने वाले योगी सरकार (Yogi Adityanath Government) के दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री बाबूराम निषाद (Baburam Nishad) एक बार फिर सुर्ख़ियों में हैं. मंत्री बाबू राम निषाद और उनकी पत्नी नीतू निषाद (Neetu Nishad) उर्फ शबनम के बीच का विवाद अब कोर्ट की चौखट तक पहुंच गया है. बुधवार को राज्यमंत्री ने प्रधान न्यायाधीश परिवार न्यायालय में उपस्थित होकर धारा 13 हिंदू विवाद अधिनियम (तलाक) का मुकदमा दाखिल किया और तलाक की गुहार लगाई. मामले में अदालत ने समन जारी करते हुए नीतू निषाद को आगामी 30 अक्तूबर को कोर्ट में उपस्थित होने का आदेश दिया है.

पत्नी ने लगाए हैं गंभीर आरोप

बता दें पिछले कई दिनों से पत्नी नीतू निषाद ने फेसबुक पर अपने मंत्री पति के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते हुए कई पोस्ट किए थे. सोशल मीडिया पोस्ट में नीतू ने बाबूराम निषाद पर मारपीट का गंभीर आरोप लगाया है. इतना ही नहीं नीतू निषाद ने पति के खिलाफ लखनऊ के कैसरबाग थाने में रिपोर्ट भी लिखवाई थी. लेकिन नीतू का आरोप है कि मंत्री के दबाव में पुलिस ने एफआर लगा दी. नीतू ने अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस और इलाहाबाद हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस को पत्र लिखकर पति के खिलाफ मुकदमा लिखे जाने की गुहार लगाई है. नीतू का आरोप है कि शादी के बाद 14 वर्षों से उनके पति उसके साथ मारपीट, गाली गलौज कर रहे हैं.

मई 2005 में हुई थी शादी

प्रदेश सरकार में पिछड़ा वर्ग कल्याण एंव वित्त विकास निगम के चेयरमैन दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री बाबूराम निषाद के अधिवक्ता विजय कुमार द्विवेदी व शैलेंद्र कुमार सचान ने बताया कि बुधवार को परिवार न्यायालय में तलाक के लिए शपथ पत्र दिया गया है. इसमें बताया गया है कि 10 मई 2005 को हिंदू रीति रिवाज के साथ बाबूराम ने नीतू निषाद उर्फ शबनम पुत्री स्व होरीलाल निषाद निवासी एनटू रोड नई सब्जी मंडी लाल बंगला कानपुर के साथ के शादी की थी. शादी में किसी प्रकार से कोई दान दहेज नहीं लिया गया था. कहा कि शादी के बाद से ही उसकी पत्नी वैवाहिक जीवन में रुचि नहीं ले रही थी. उसके बावजूद वह वैवाहिक संबंधों को बरकरार रखते हुए उसके व्यवहार को नजरअंदाज करता रहा. कहा कि उससे व पत्नी से एक बेटा शांतनु (13) व एक बेटी सुप्रसिद्घा (11) है. जिसकी शिक्षा दीक्षा व परवरिश लखनऊ में वह कर रहे हैं.

up minister baburam nishad wife writes to cm and supreme court chief justice
नीतू ने अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस और इलाहाबाद हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस को पत्र लिखा


पत्नी का चाल-चलन ठीक नहींउधर शपथ पत्र में मंत्री ने कहा है कि पत्नी का चाल चलन पिछले कुछ वर्षों से ठीक नहीं है. समझाने पर वह झगड़े पर आमादा हो जाती है. इतना ही नहीं यह भी कहा कि उसकी पत्नी झूठे प्रार्थना पत्र देकर लगातार प्रताड़ित कर फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दे रही है. पत्नी उसे फर्जी मुकदमे में फंसाने के फिराक में है. पत्नी लाखों रुपयों की मांग करती है जो दे पाना संभव नहीं है.ऐसी स्थित में पत्नी के साथ रह पाना संभव नहीं है.

(रिपोर्ट: उमशंकर मिश्रा)

ये भी पढ़ें:

मुंबई के बाउंसर ने मुरादाबाद में मचाया जमकर उत्पात, पुलिस के छूटे पसीने

अयोध्या विवाद पर कोर्ट से फैसले से पहले CM योगी ने UP पुलिस को किया अलर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बांदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 26, 2019, 3:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर