कौन है दिल्ली में बैठा पटलू गैंग, जो मोबाइल से खाली कर रहा है बैंक अकाउंट

एसएसपी मेरठ नितिन तिवारी ने प्रेसवार्ता कर बताया कि गैंग के लोगों की कुछ मोबाइल कंपनियों के कर्मचारियों से भी मिली भगत सामने आई है. घटना करने के तरीके का आरोपियों ने जो खुलासा किया है वो बेहद ही चौंकाने वाला है.

News18Hindi
Updated: May 12, 2019, 3:08 PM IST
कौन है दिल्ली में बैठा पटलू गैंग, जो मोबाइल से खाली कर रहा है बैंक अकाउंट
प्रतीकात्मक फोटो.
News18Hindi
Updated: May 12, 2019, 3:08 PM IST
प्रवीण कुमार मेरठ के नामी कारोबारी हैं. सितंबर 2018 में एक दिन अचानक उनका मोबाइल हैक हो गया. जब तक प्रवीण इस बारे में कुछ समझ पाते उनके बैंक अकाउंट से एक करोड़ रुपये से अधिक की रकम निकाली जा चुकी थी. मोबाइल हैक हो चुका था इसलिए बैंक का अलर्ट भी नहीं आया.

हालांकि शनिवार को मेरठ पुलिस ने इस घटना का खुलासा कर अरोपियों को पकड़ लिया है. पुलिस के अनुसार पकड़े गए आरोपी पटलू गैंग के हैं. ये गैंग दिल्ली में बैठकर वारदात कर रहा है. एसएसपी मेरठ नितिन तिवारी ने प्रेसवार्ता कर बताया कि गैंग के लोगों की कुछ मोबाइल कंपनियों के कर्मचारियों से भी मिली भगत सामने आई है. बैंक अकाउंट हैक कर पैसे निकालने का जिस तरीके का आरोपियों ने खुलासा किया है वो बेहद ही चौंकाने वाला है.



भोपाल से लेकर मुंबई तक फैला है गिरोह
गिरोह के लोग भोपाल, मुंबई, पलवल, मथुरा, देहरादून, नैनीताल आदि जगहों पर फैले हुए हैं. पकड़े गए आरोपी नैनीताल निवासी गौरव सोनी ने पुलिस पूछताछ में बताया प्रवीण के नंबर की सिम हासिल करते ही हमें तमाम जानकारियां मिलनी शुरू हो गईं. आधार नंबर आदि सब कुछ बैंक खाते से जुड़ा हुआ था. इसलिए तमाम जानकारी हासिल करने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई.

फर्जी बैंक खाता खोलकर करते थे रकम ट्रांसफर
गौरव सोनी ने बताया फिर एक फर्जी बैंक खाता खोलकर प्रवीण के खाते से रकम उसमें ट्रांसफर करने लगे. बैंक अलर्ट प्रवीण को न जाए और ओटीपी भी हमें मिल जाए इसके लिए हम सिम पहले ही ले चुके थे. जैसे ही ओटीपी आया हमने रकम निकालनी शुरू कर दी. पुलिस ने बताया कि मथुरा-पलवल में इनके ठिकानों पर जब पुलिस पकड़ने जाती है तो ये हमला कर देते हैं.

NCB को ऐसे मिली थी नोएडा में आईपीएस के घर करोड़ों के ड्रग्स कारोबार की सूचना
Loading...

आईपीएस के घर में बन रहा था नशे का सामान, 1818 किलो ड्रग्स बरामद 

समारोह में दादी ने पिस्टल से चलाई 5 गोलियां, नाती को लगी
दिल्ली से एग्जाम देने फ्लाइट से मणिपुर जाएगा जेल में बंद ये कैदी

मथुरा: 100 बंदरों की मौत से मचा हड़कंप, FSL की रिपोर्ट में ये आई मौत की वजह

एक पैर और दो हाथ नहीं, फिर भी दिए एग्जाम और जब रिजल्ट आया...
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...