यूपी एसटीएफ ने 1 लाख का इनामी टिंकू कपाला को मार गिराया, बाराबंकी में एनकाउंटर
Barabanki News in Hindi

यूपी एसटीएफ ने 1 लाख का इनामी टिंकू कपाला को मार गिराया, बाराबंकी में एनकाउंटर
बाराबंकी में मारा गया बदमाश टिंकू कपाला

बाराबंकी (Barabanki) के सतरिख थाना इलाके में ये मुठभेड़ हुई. पता चला है कि मुठभेड़ के दौरान टिंकू कपाला के साथ एक और बदमाश था, जिसकी पकड़ के लिए बाराबंकी पुलिस काम्बिंग कर रही है.

  • Share this:
बाराबंकी. उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (UP STF) को बाराबंकी (Barabanki) में बड़ी सफलता हाथ लगी है. उसने पुलिस मुठभेड़ में एक लाख के इनामी बदमाश टिंकू कपाला (Tunku Kapala) को मार गिराया है. पता चला है कि मुठभेड़ में टिंकू कपाला को गोली लगी, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. सतरिख थाना इलाके में ये मुठभेड़ हुई. उधर पता चला है कि मुठभेड़ के दौरान टिंकू के साथ एक और बदमाश था, जिसकी पकड़ के लिए बाराबंकी पुलिस काम्बिंग कर रही है.

कई घटनाओं में थी पुलिस को तलाश

टिंकू कपाला काफी दिनों से अपनी आपराधिक कारगुजारियों के चलते यूपी पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था. लूट की घटनाओं को लेकर वह कुख्यात था. लखनऊ में भी पिछले साल एक ज्वैलर्स लूट और हत्याकांड में इसका हाथ था. इसकी गिरफ्तारी पर लखनऊ पुलिस की तरफ से एक लाख का इनाम घोषित किया गया था.



दो दर्जन से ज्यादा मुकदमे 
इस संबंध में बाराबंकी के एसपी डॉ अरविंद चतुर्वेदी ने बताया कि टिंकू के खिलाफ 27 मुकदमे हैं, इसमें अधिकतर लूट और हत्या की गंभीर धाराओं में दर्ज थे. लखनऊ में पिछले साल कृष्णानगर में ज्वैलर्स के यहां एक बड़ी घटना हुई थी, जिसमें दो लोगों की हत्या हुई थी, उसका ये मुख्य आरोपी था. इस पर लखनऊ में एडीजी जोन की तरफ से एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया था. मुठभेड़ के दौरान इसका एक साथी और था, एक मोटरसाइिकल बरामद हुई है. इसी मोटरसाइकिल से ही ये लोग आए थे. फरार बदमाश की गिरफ्तारी के लिए 6 थानों की फोर्स लगाकर काम्बिंग की जा रही है. प्रयास किया जा रहा है कि उसे भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाए. एनकाउंटर में अभी तक पुलिस टीम से किसी के घायल होने की सूचना नहीं है.

इनपुट: ऋषभ मणि त्रिपाठी/अनिरुद्ध शुक्ला
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading