लाइव टीवी

बाराबंकी में एक साथ आए 95 कोरोना संक्रमित, यूपी में 127 मौतों के साथ आंकड़ा पहुंचा 1982
Barabanki News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 21, 2020, 6:13 AM IST
बाराबंकी में एक साथ आए 95 कोरोना संक्रमित, यूपी में 127 मौतों के साथ आंकड़ा पहुंचा 1982
बाराबंकी में एक साथ आए 95 कोरोना संक्रमित मरीज (फाइल फोटो

हालांकि, प्रशासन (Administration) इससे निपटने की तैयारियों में जुट गया है और ऐसे मरीजों को एक ही स्थान पर भर्ती कराए जाने की कवायद शुरू कर दी गई है. उन इलाकों को सील कर दिया गया है जहां पर मरीज पाए गए हैं.

  • Share this:
बाराबंकी. उत्तर प्रदेश में (Uttar Pradesh) बाराबंकी जिले (Barabanki) में भी कोरोना का जबरदस्त कहर है. बुधवार को बाराबंकी में एक साथ 95 लोग कोरोना पॉजिटिव (COVID-19 Infection) पाए गए हैं. कोरोना के अचानक इतने मामले आने से बाराबंकी के जिला अधिकारी समेत सीएमओ के हाथ-पांव फूल गए. वहीं, उत्तर प्रदेश में अब तक में 24 घंटे में कोविड-19 संक्रमण के 294 नए मामले सामने आए हैं तो चार और मौतों के साथ ही इस संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या बढकर 127 हो गयी है. जबकि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कुल 5220 मामले हैं.अब तक 3066 लोग डिस्चार्ज हुए जबकि 1982 एक्टिव केस हैं.

हालांकि, प्रशासन इससे निपटने की तैयारियों में जुट गया है और ऐसे मरीजों को एक ही स्थान पर भर्ती कराए जाने की कवायद शुरू कर दी गई है. उन इलाकों को सील कर दिया गया है जहां पर मरीज पाए गए हैं. ये सभी मरीज प्रवासी श्रमिक या फिर उनके संपर्क में आने वाले बताए जा रहे हैं. इस तरह से जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 140 हो गई है.

जिलाधिकारी डॉ. आदर्श सिंह ने बुधवार देर शाम जारी प्रेस नोट में बताया कि 15 और 16 मई को 245 सैंपल जांच को भेजे गए थे. इनमें से 95 की जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई है. वहीं, 46 लोग ऐसे हैं जो पूर्व में पाजिटिव पाए गए 6 लोगों के संपर्क में आए थे. सभी को क्वारंटीन सेंटरों में रखा गया था. इसके अलावा 49 अन्य प्रांतों और जनपदों से आए लोग हैं. जांच रिपोर्ट आने के बाद सभी को हिंद अस्पताल में भर्ती कराया गया है और प्रोटोकॉल के तहत सभी कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है. इस तरह से जिले में कोरोना के 122 केस एक्टिव हैं. वहीं अब तक होम क्वारंटीन किए गये लोगों की संख्या 20356 पहुंच गई है.



आरोग्य सेतु का लगातार उपयोग



जबकि यूपी के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि आरोग्य सेतु का लगातार उपयोग किया जा रहा है और जो अलर्ट प्राप्त हो रहे हैं, उन्हें जिलों को उपलब्ध कराया जा रहा है. इसके अलावा जिन्हें अलर्ट आता है, ऐसे 23,780 लोगों को स्वास्थ्य विभाग के नियंत्रण कक्ष से फोन किया गया है. इनमें से 71 लोगों ने बताया कि वे कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और उनका इलाज विभिन्न चिकित्सालयों में चल रहा है. जबकि कुल 41 लोगों ने बताया कि वे उपचारित हो चुके हैं और 326 इस समय क्‍वारंटाइन सेंटर्स में हैं. यही नहीं, बाकी को सलाह दी गयी है कि वे पूरी सतर्कता बरतें.

ये भी पढ़ें:

रामपुर: शिवसेना के पूर्व जिला प्रमुख अनुराग शर्मा की गोली मारकर हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बाराबंकी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 5:54 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading