बीवी के गुल मंजन की लत से खफ़ा शौहर ने कहा... तलाक, तलाक, तलाक

तीन तलाक का यह मामला बाराबंकी के मसौली थाना क्षेत्र का है, जहां के निवासी मोहम्मद वैश का सात महीने पहले ही हसीन बानो से निकाह हुआ था.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 24, 2019, 1:16 PM IST
बीवी के गुल मंजन की लत से खफ़ा शौहर ने कहा... तलाक, तलाक, तलाक
तीन तलाक पीड़िता हसीना बानो
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 24, 2019, 1:16 PM IST
बाराबंकी में दहेज और गुल मंजन की आदत के चलते एक नवविवाहिता को उसके पति ने बेरहमी मारा पीटा और फिर पिता के सामने ही तीन तलाक देकर घर से भगा दिया. तलाक की बात सुनते ही लड़की के पिता बदहावास हो गए. पीड़ित लड़की के मुताबिक निकाह के बाद से ही ससुराल में उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था और पूरा परिवार अक्सर उसे मारता-पीटता था. इसके अलावा तीन तलाक के इस मामले में लड़की के गुल मंजन करने की आदत भी वजह बनी है.

तीन तलाक का यह मामला बाराबंकी के मसौली थाना क्षेत्र का है, जहां के निवासी मोहम्मद वैश का सात महीने पहले ही हसीन बानो से निकाह हुआ था. निकाह के बाद से ही वह अपनी बेगम को दहेज के लिए परेशान करता था. साथ ही उसके गुल मंजन की आदत से उसकी पिटाई भी करता था. युवती के पिता ने पुलिस को तहरीर देकर मामले की शिकायत की है.

3 लाख रुपए और बुलेट मांगने का आरोप

पुलिस को दी गई तहरीर के मुताबिक लड़की का पति मोहम्मद वैश दहेज के लिए उसके साथ अक्सर मारपीट करता था. लड़की के पिता ने बताया उन्होंने निकाह में अपने हैसियत के मुताबिक उन लोगों ने दहेज दिया था. लेकिन अब लड़की का पति 3 लाख रुपए और बुलेट गाड़ी की मांग कर रहा था. पीड़ित हसीन बानो ने बताया कि उसे गुल मंजन करने की आदत है, जिसे लेकर भी उसका पति उसे मारता था. लड़की के मुताबिक उसके पति की मोबाइल की दुकान है. वह हमेशा मोबाइल से उसका वीडियो बनाता और इंटरनेट पर डालने की धमकी देता. इन सब बातों से परेशान होकर मैंने अपने घर वालों को खबर की थी.



पीड़ित हसीन बानो ने बताया कि सात महीने पहले ही मोहम्मद वैश के साथ उसका निकाह हुआ था. निकाह के बाद से ही उसका पति उसे बहुत मारता-पीटता था और नशे का इन्जेक्शन लगाकर मोबाइल से उसकी गंदी वीडियो बनाता रहता था. हसीन बानो के मुताबिक घर में वह जो खाना बनाती थी उसमें नमक और मिर्चा डाल दिया जाता था. पूरा घर मिलकर मुझे मारता था. एक दिन तो मिट्टी का तेल डालकर मुझे जलाने की कोशिश की जीने लगी, जिसके बाद घर से भागकर उसने अपने पिता को बुलाया. पिता के सामने ही उसके पति ने उसे तीन तलाक दे दिया.

नशे का इंजेक्शन लगाकर बनता था गंदे वीडियो
Loading...

लड़की के भाई सगीर ने बताया कि उसे गुल मंजन करने की आदत थी. वह अपने ससुराल में भी मंजन मांगती थी, लेकिन इस बात को लेकर उसका पति मोहम्मद वैश उसे वहां मारता-पीटता था. दहेज में 3 लाख रुपए और बुलेट गाड़ी की मांग भी करता था. भाई के मुताबिक बीते सात महीनों से उसकी बहन को ससुराल में काफी प्रताड़ित किया जा रहा था. सगीर ने बताया कि उसकी बहन के पति की मोबाइल की दुकान है और वह अक्सर नशे का इन्जेक्शन देकर उसकी बहन का गन्दा वीडियो बनाता था. इसके अलावा जबरन दवा खिलाकर बहन का बच्चा भी गिरवा दिया था.

पुलिस कर रही जांच

तीन तलाक के इस मामले में जब हमने पुलिस क्षेत्राधिकारी रामनगर उमाशंकर सिंह से बात की तो उन्होंने बताया कि यह उनके क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले थाना मसौली का प्रकरण है. थाने में मसौली की रहने वाली हसीन बानो ने प्रार्थना पत्र देकर कहा है कि उनके पति मोहम्मद वैश द्वारा उनके घर वालों से दहेज की मांग की गई और दहेज की मांग न पूरी होने की दशा में उन्हें तीन तलाक दे दिया गया.

इस संबंध में मसौली के थाना प्रभारी द्वारा मौके पर जाकर प्रतिवादियों से बात करने का प्रयास किया गया मगर उनकी उपलब्धता न होने के कारण कोई साक्ष्य मिल नही पाए हैं. थाने पर प्रार्थना पत्र लेकर जांच की जा रही है. जैसे साक्ष्य मिलेंगे उसी के अनुसार कार्यवाई की जाएगी. तीन तलाक गम्भीर प्रकरण है और उसी के संबंध में सबूत जुटाए जा रहे हैं.

(रिपोर्ट: अनिरुद्ध शुक्ला)

ये भी पढ़ें:

महिला का आरोप- तलाक के बाद पति ने अपने भाई और मामा से हलाला कराने के लिए बनाया दबाव

मुजफ्फरनगर दंगे: योगी सरकार ने दी 20 और मुकदमे वापसी की अनुमति
First published: July 24, 2019, 1:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...