भाई से झगड़े के बाद शराब के नशे में अपने ही झोपड़े को लगा दी आग, फिर हुआ ये...
Barabanki News in Hindi

भाई से झगड़े के बाद शराब के नशे में अपने ही झोपड़े को लगा दी आग, फिर हुआ ये...
शराब के नशे में भाई ने लगाई झोपड़े में आग (प्रतीकात्मक फोटो)

आग लगने की जानकारी जैसे ही मिली आनन-फानन में पुलिस (police) और फायर ब्रिगेड (fire brigade) की गाड़ियां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. हालांकि तब तक सारी झोपड़ियां लगभग जल चुकीं थीं और उनमें रखा अनाज व गृहस्थी का सामान भी जलकर राख हो चुका था....

  • Share this:
बाराबंकी. होली (Holi) के त्यौहार पर शराब (liquor) के नशे ने रंग में भंग डाल दिया. दरअसल दो सगे भाइयों के बीच शराब के नशे में कहा-सुनी शुरू हुई और फिर विवाद बढ़ता गया. दोनों का झगड़ा इतना बढ़ा कि एक भाई ने अपनी ही झोपड़ी को आग लगा दी. उस आग ने इतना विकराल रूप ले लिया कि जब तक फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) आग पर काबू पाती अड़ोस -पड़ोस की चार-पांच झोपड़ियों में भी आग फ़ैल गई और पास ही स्थित दूसरे भाई के झोपड़े को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया. फिलहाल पुलिस ने दोनों भाइयों को शांति-भंग के आरोप में जेल भेज दिया.

शराब के नशे ने बिगाड़ा त्यौहार का जायका
ग्रामीणों के मुताबिक होली के एक दिन पहले किसी बात पर दोनों भाइयों में विवाद हुआ और बात इतनी बढ़ी कि एक भाई ने नशे में अपने घर को ही आग लगा दी. आग ऐसी फैली कि उसने आस-पास के चार पांच घरों को भी अपनी चपेट में ले लिया. इसमें दूसरे भाई का घर भी शामिल था. आग लगने की जानकारी जैसे ही मिली आनन-फानन में पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. हालांकि तब तक सारी झोपड़ियां लगभग जल चुकीं थीं और उनमें रखा अनाज व गृहस्थी का सारा सामान भी जलकर राख हो चुका था. ग्रामीणों का कहना था कि दोनों भाइयों के झगड़े के चलते औरों का भी त्यौहार खराब हो गया.

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक डॉ. अरविंद चतुर्वेदी (Barabanki SP Dr. Arvind Chaturvedi) ने बताया कि मैलारायगंज गांव में दो सगे भाइयों में शराब के नशे में झगड़ा हुआ था. उसी झगड़े के बाद एक भाई ने नशे में अपनी ही झोपड़ी में आग लगा दी. दूसरे भाई की भी झोपड़ी उससे कुछ ही दूर पर थी. आग फैली और उसके आसपास की चार-पांच झोपड़ियां जलकर राख हो गईं. जानकारी पर मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाया गया. एसपी के मुताबिक आग में कोई जनहानि नहीं हुई है लेकिन अनाज जलने की खबर है. एसपी ने बताया कि इन दोनों के भाइयों के खिलाफ CrPC 107/116 की कार्रवाई करके जेल भेज दिया गया है. हालांकि अभी किसी भी पक्ष की तरफ से पुलिस को कोई तहरीर नही मिली है.
ये भी पढ़ें- कानपुर में होली पर हादसा, गंगा में नहाने गए तीन दोस्त डूबे....



 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading