Home /News /uttar-pradesh /

UP Election: बाराबंकी की 3 विधानसभा सीटों के लिए जारी कलह पर अखिलेश यादव का 'मास्‍टर स्‍ट्रोक'!

UP Election: बाराबंकी की 3 विधानसभा सीटों के लिए जारी कलह पर अखिलेश यादव का 'मास्‍टर स्‍ट्रोक'!

UP Chunav: अखिलेश यादव ने बाराबंकी में आने वाले विधानसभा की 3 सीटों पर जारी अंतर्कलह को सुलझाने के लिए नया कदम उठाया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

UP Chunav: अखिलेश यादव ने बाराबंकी में आने वाले विधानसभा की 3 सीटों पर जारी अंतर्कलह को सुलझाने के लिए नया कदम उठाया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Uttar Pradesh Vidhansabha Chunav 2022: उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में प्रमुख पार्टियों के समक्ष टिकट बंटवारे की समस्‍या लगातार सामने आ रही है. टिकट कटने से कई नेता असंतुष्‍ट हैं, जिन्‍हें मनाना राजनीतिक दलों के लिए कतई आसान काम नहीं है. समाजवादी पार्टी भी इस समस्‍या से जूझ रही है. पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने बाराबंकी में विधानसभा की 3 सीटों के लिए बड़ा दांव खेला है.

अधिक पढ़ें ...

बाराबंकी. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर राज्‍य की राजनीतिक उफान पर है. हर रोज नए समीकरण बनने और उसके बिगड़ने का दौर भी जारी है. साथ ही टिकट बंटवारे को लेकर पार्टियों का सिर दर्द भी बढ़ता जा रहा है. इन सबके बीच समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव (SP Chief Akhilesh Yadav) ने बाराबंकी में बड़ा दांव खेला है. मनपसंद सीटों के लिए पार्टी के 3 बड़े नेताओं के बीच चल रहे खींचतान को शांत करने के लिए अखिलेश ने नया फॉर्मूला अपनाया है. सूत्र बताते हैं कि इसके तहत तीनों सीटों के नेताओं का विधानसभा क्षेत्र (UP Elections 2022) ही बदल दिया गया है. अब यह देखना दिलचस्‍प होगा कि सपा प्रमुख का यह दांव कितना सफल रहता है.

दरअसल, बाराबंकी की दरियाबाद, कुर्सी और रामनगर विधानसभा सीटों के लिए पार्टी के तीन दिग्‍गज नेताओं के बीच खींचतान चल रही थी. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अंतर्कलह को शांत करने के लिए नया फॉर्मूला निकाल लिया है. सूत्रों का कहना है कि अखिलेश यादव ने इन तीनों नेताओं का विधानसभा क्षेत्र ही बदला दिया है. बताया जा रहा है कि दरियाबाद से अरविंद सिंह गोप को टिकट देने का फैसला किया गया है. वहीं, कुर्सी विधानसभा सीट से बेनी प्रसाद वर्मा के बेटे राकेश वर्मा को प्रत्‍याशी बनाने पर सहमति बनी है. इसके अलावा रामनगर विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी फरीद महफूज किदवई को चुनाव मैदान में उतार सकती है.

‘बस गोली ना मारना, बाकी मैं देख लूंगा…’- BJP प्रत्याशी के बिगड़े बोल तो SP ने पूछा- कहां है चुनाव आयोग

 दो नेता रामनगर से मांग रहे थे टिकट
जानकारी के अनुसार, सपा के दो वरिष्‍ठ नेता अरविंद सिंह गोप और राकेश वर्मा रामनगर विधानसभा सीट के लिए टिकट मांग रहे थे. इससे पार्टी पशोपेश में आ गई थी. दूसरी तरफ, फरीद महफूज किदवई कुर्सी विधानसभा क्षेत्र से टिकट मांग रहे थे. ऐसे में पार्टी की परेशानी और बढ़ गई थी. दरअसल, पार्टी चुनाव से ठीक पहले किसी को नाराज नहीं करना चाहती थी. इसे देखते हुए अखिलेश यादव ने नया तरीका निकाला. सूत्र बताते हैं कि सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ने दरियाबाद विधानसभा सीट से अरविंद सिंह गोप, कुसी विधानसभा सीट से राकेश वर्मा और रामनगर विधानसभा क्षेत्र से महफूज किदवई को टिकट देने का फैसला किया है. हालांकि, अभी इस पर अंतिम फैसला नहीं लिया गया है.

Tags: Akhilesh yadav, Barabanki News, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर