Home /News /uttar-pradesh /

arya college emerged as a great option for students

छात्रों के लिए एक बेहतरीन विकल्प के तौर पर सामने आया आर्य कॉलेज

    जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर का नाम देश के उन शहरो में आता हैं जहा अधिक जनसंख्या निवास करती हैं. जयपुर में हर साल हजारो छात्र उच्च स्तरीय शिक्षा ग्रहण करने के लिए अपने शहर या गांव को छोड़कर आते हैं जिसका मुख्य कारण जयपुर में मौजूद उच्च स्तरीय सरकारी और निजी शिक्षण संस्थान हैं. सरकारी शिक्षण संस्थानों में आसमान छूती हुई कटऑफ के कारण निजी शिक्षण संस्थानों की तरफ छात्र आकर्षित होते हैं. वर्तमान समय में जयपुर में हजारो निजी शिक्षण संस्थान मौजूद हैं जिनमे से एक हैं आर्य कॉलेज. आर्य कॉलेज जयपुर में वर्तमान समय में मौजूद सबसे लोकप्रिय शिक्षण संस्थानों में मौजूद हैं और इसकी लोकप्रियता का कारण ना केवल विशाल केम्पस और छात्रों की अधिक संख्या हैं बल्कि गुणवत्ता के साथ छात्रों को प्रदान की जा रही शिक्षा हैं. आर्य कॉलेज की शुरुआत साल 2000 में एक कॉलेज से हुई थी और ग्रुप चैयरमेन डॉक्टर अरविन्द अग्रवाल के नेतृत्व में जल्द ही यह एक कॉलेज 5 कॉलेज के ग्रुप में बदल गया जिसके 2 केम्पस मौजूद हैं जिनमे से एक केम्पस कूकस तो दूसरा केम्पस अजमेर रोड़ पर हैं.

    आर्य ग्रुप ऑफ कॉलेज के अंतगर्त वर्तमान समय में 5 केम्पस आते हैं जिनके द्वारा जो कोर्स ऑफर किये जाते हैं उनमे  कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग, मेकेनिकल इंजीनियरिंग, इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, सिविल इंजीनियरिंग, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और डाटा साइंस, बी.फार्मा और एम.फार्मा, बीए/बी.कॉम/बी.एससी, एमबीए और रोबोटिक्स जैसे कोर्स शामिल हैं. रोबोटिक्स में तो आर्य कॉलेज सबसे पहले शिक्षा शुरू करने वाले शिक्षण संस्थानों में आता हैं.

    आर्य कॉलेज छात्रों, स्टाफ और रिसर्च करने वाले लोगो को कैम्प्स में ही आवास सुविधा प्रदान करता हैं. शिक्षा के अलावा आर्य कॉलेज के द्वारा छात्रों को इंडोर और आउटडोर गेम फेसिलिटी भी प्रदान की गयी हैं जिनमे योग, रनिंग ट्रेक्स, टेनिस कोर्ट, क्रिकेट, होकि, फुटबॉल, वॉलीबॉल, बास्केटबॉल, बैडमिंटन, टेबलटेनिस, कैरम, चेस और एक सभी सुविधाओं वाला जिम भी मौजूद हैं. रिक्रूटर्स और प्लेसमेंट्स के मामले में भी कॉलेज का एक बेहतरीन रिकॉर्ड रहा हैं और यही कारण हैं की आर्य कॉलेज निजी शिक्षण संस्थानों में छात्रों के लिए एक बेहतरीन विकल्प बन चुका हैं.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर