Home /News /uttar-pradesh /

assistant commissioner of commercial tax in barabanki has been suspended due to corruption charges nodss

फिर भ्रष्टाचार पर सख्त योगी सरकार, अब बाराबंकी में वाणिज्य कर की असिस्टेंट कमिश्नर को किया निलंबित

अंजलि चौरसिया पर भ्रष्टाचार से संबंधित कई आरोप लगने के बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया है.

अंजलि चौरसिया पर भ्रष्टाचार से संबंधित कई आरोप लगने के बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया है.

प्रशासनिक अधिकारी अंजलि चौरसिया के खिलाफ सीएम योगी आदित्यनाथ के पास कई शिकायतें पहुंची थीं. सभी शिकायतें भ्रष्टाचार से संबंधित थीं और इन्हीं पर संज्ञान लेते हुए अब सीएम ने कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है.

बाराबंकी. योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल में लगातार भ्रष्ट अफसरों पर कार्रवाई का दौर जारी है. इसी के तहत एक बार फिर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. अब खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार के कई मामलों में संज्ञान लेते हुए बाराबंकी में तैनात वाणिज्य कर की असिस्टेंट कमिश्नर अंजलि चौरसिया को निलंबित कर दिया है. इस कार्रवाई से प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया है.

जानकारी के अनुसार बाराबंकी में असिस्टेंट कमिश्नर प्रभारी वाणिज्य कर के पद पर तैनात अंजली चौरसिया के विरुद्ध विधिक व्यवस्थाओं का उल्लंघन करते हुए गलत तथ्यों साथियों और कूट रचित चित्र पत्रों का इस्तेमाल करने का भी आरोप लगा है. अंजलि चौरसिया पर भ्रष्टाचार के कई मामले का मुख्यमंत्री ने संज्ञान लेते हुए निलंबन की कार्रवाई की है.

सीज फैक्ट्री से निकल रहा था सामान
बाराबंकी के चंदौली के पास में एक फैक्ट्री प्रशासन ने सीज की थी. आरोप है कि यहां पर अंजलि चौरसिया के इशारे पर फैक्ट्री में से धीरे धीरे सामान फैक्ट्री मालिक का बेटा निकाल रहा था. इस संबंध में कई बार आरोप अंजलि पर लगाया गया. इस मामले की शिकायत सीमए तक भी पहुंची.

अब सीएम ने सभी मामलों पर संज्ञान लते हुए कड़ी कार्रवाई की और अंजलि चौरसिया को निलंबित कर दिया . इसके बाद से ही प्रशासनिक हलके में सीएम की ओर से हो रही भ्रष्ट अफसरों पर कार्रवाई को लेकर हड़कंप मचा हुआ है. अब चर्चा है कि अन्य कुछ अधिकारी भी सीएम की लिस्ट में हैं जिन पर इसी तरह से भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं.

पहले भी की कार्रवाई
इससे पहले सीएम योगी भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई कर चुके हैं. गाजियाबाद के एसएसपी के साथ ही दो डीएम भी निलंबित किए जा चुके हैं. इन सभी अधिकारियों पर भ्रष्टाचार और लापरवाही के आरोप थे. इन आरोपों की शिकायत मिलने के बाद सीएम ने कड़ी कार्रवाई करते हुए इन सभी को तत्काल निलंबित कर दिया. अब बताया जा रहा है कि कई अन्य अधिकारियों पर भी ऐसी कार्रवाई की जा सकती है.

Tags: Barabanki News, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर