लाइव टीवी

अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले BJP नेता बोले- यहां मुगलों का शासन नहीं जो मस्जिद बन जाए

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 7, 2019, 8:54 AM IST
अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले BJP नेता बोले- यहां मुगलों का शासन नहीं जो मस्जिद बन जाए
अयोध्या फैसले से पहले बीजेपी नेता का विवादित बयान

रंजीत बहादुर श्रीवास्तव ने कहा है कि मुसलमान वहां मस्जिद (Mosque) बना लेंगे, ये बात भूल जाएं. अब भारत (India) में कोई मुगल शासन नहीं है, बल्कि अब नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का शासन है. इसलिए दुनिया की कोई ताकत वहां मस्जिद नहीं बना सकती. अगर दिक्कत पैदा करने की कोशिश हुई तो हम काशी और मथुरा की मांग को भी आगे बढ़ाएंगे.

  • Share this:
बाराबंकी. अयोध्या मुद्दे (Ayodhya Dispute) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले से पहले इसे लेकर नेताओं की बयानबाजी थम नहीं रही है. अब इस कड़ी में बीजेपी (BJP) के फायरब्रांड नेता और रामजन्म भूमि निर्माण न्यास ट्रस्ट के प्रदेश अध्यक्ष रंजीत बहादुर श्रीवास्तव (Ranjeet Bahadur Srivastava) ने अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पूर्व देश के मुसलमानों (Muslims) को आगाह करते हुए कहा है कि मुसलमान वहां मस्जिद (Mosque) बना लेंगे, ये बात भूल जाएं. अब भारत (India) में कोई मुगल शासन नहीं है, बल्कि अब नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का शासन है. इसलिए दुनिया की कोई ताकत वहां मस्जिद नहीं बना सकती. अगर दिक्कत पैदा करने की कोशिश हुई तो हम काशी और मथुरा की मांग को भी आगे बढ़ाएंगे.

दावा फैसला राम मंदिर के ही पक्ष में

बाराबंकी नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष रंजीत बहादुर श्रीवास्तव का यह बयान उस वक्त आया है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी नेताओं से इस मुद्दे पर बयानबाजी से बचने की सलाह दी है. बीजेपी नेता ने पूरे दावे के साथ कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला राम मंदिर के पक्ष में ही आएगा. मुसलमान वहां (अयोध्या) मस्जिद बनाने की बात भूल जाएं. दुनिया की कोई ताकत वहां मस्जिद नहीं बनवा सकती. भारत में अब कोई मुगलों का शासन नहीं है. अब मोदी का शासन है. राम मंदिर पर जनता का फैसला उसी दिन आ गया था जब नरेंद्र मोदी इस देश के प्रधानमंत्री बने थे. उसी दिन यह तय हो गया था कि अब देश के उन बहुप्रतीक्षित मुद्दों के हल निकलेंगे, जिन्हें बीजेपी हमेशा हल करने की बात उठाती रही है. जैसे धारा 370, 35 A और राम मंदिर.

BJP Leader Ranjeet Bahadur Srivastava
बीजेपी नेता रंजीत बहादुर श्रीवास्तव के अयोध्या मुद्दे पर दिए बयान से विवाद खड़ा हो सकता है


मंदिर निर्माण में रुकावट न बनें मुसलमान

राम मंदिर पर फैसला आने के बाद चुनाव का क्या मुद्दा होगा इस पर बीजेपी नेता ने कहा कि मुद्दा तो हमेशा विकास का रहा है, यदि दिक्कत पैदा की गई तो हम काशी और मथुरा की मांग पर आगे बढ़ेंगे. इसलिए मुसलमानों को चाहिए कि मंदिर मामले में वो रूकावट न बनें. मंदिर शांति से बन जाने दें तो शायद हम उनको क्षमा कर देंगे. चुनाव के समय सभी ने देखा है कि वोटिंग के समय सबसे पहले लाइन मुसलमानों की लगती है और वो तय करते हैं कि हम मोदी को आने नहीं देंगे. तब मुसलमानों को देखकर हिंदू भी एक होता है कि हम मोदी को जाने नहीं देंगे. हमने मुसलमानों को बंटवारे के समय से ही गले से लगा कर रखा है और आज भी लगाए हुए हैं.

खुद को काबू में रखें ओवैसी और आज़म खान
Loading...

श्रीवास्तव ने राम मंदिर पर कोर्ट का फैसला आने के बाद असदुद्दीन ओवैसी और आज़म खान जैसे नेताओं को सलाह देते हुए कहा कि वो फैसला आने के बाद अपनी गुर्राहट पर काबू रखें. गीदड़ शेरों के सामने गुर्राता नहीं है. शेर का एक स्वाभाव होता है कि वो अपने से कमजोर की गुर्राहट बर्दाश्त नहीं करता. इसलिए अपनी भावनाओं को काबू में रखें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बाराबंकी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 8:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...