होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Barabanki News: नौकरी छोड़कर शुरू की चाय की दुकान, जानें क्‍या कहते हैं लोग

Barabanki News: नौकरी छोड़कर शुरू की चाय की दुकान, जानें क्‍या कहते हैं लोग

दिवाकर की चाय

दिवाकर की चाय

UP News: बाराबंकी में एक युवक ने चाय की एक दुकान खोली है. ये चाय की दुकान काफी चर्चा का विषय बनी हुई है. चाय की दुकान म ...अधिक पढ़ें

  • Local18
  • Last Updated :

    बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी शहर में एक युवक ने चाय की दुकान खोली है, जोकि काफी चर्चा में है. चाय की दुकान में लगे बोर्ड पर लिखे हुए शब्द आजकल लोगों के लिये आकर्षण का केंद्र बना हुए है. चाय की दुकान के बोर्ड पर लिखा है ‘चाय पे चर्चा, चंद रुपये खर्चा’.

    युवक ने नौकरी छोड़कर यह बिजनेस शुरू किया और अपने व्यवसाय से संतुष्ट है. लोग बड़े चाव से उनकी दुकान पर चाय पीने पहुंचते हैं. दुकान पर पहुंचे लोग चाय के टेस्ट की तारीफ करते नहीं थकते और उनके हौसले की तारीफ करते दिखाई देते हैं.

    खुद का करना था व्यवसाय
    इस दुकान के मालिक का नाम दिवाकर तिवारी है. उनका कहना है कि वह बीटीसी पास हैं और कई कंपनियों में काम कर चुके हैं. लेकिन वह खुद का व्यवसाय करना चाहते थे. इसलिए उन्होंने नौकरी छोड़ दी. दिवाकर ने बताया कि जब वह कंपनी में काम करते थे तो इच्छा होने लगी कि क्यों ना कोई बिजनेस स्टार्ट किया जाए. भले ही वो चाय का ही क्यों ना हो, फिर हिम्मत करके जॉब छोड़ दी. जिसके बाद अब चाय से ही बिजनेस शुरू किया है.

    छोटी सी दुकान और सपने बड़े
    दिवाकर बिलकुल छोटे रूप में चाय की दुकान खोल अपने भविष्य के सपनों को पूरा करने में लगे हैं. उनका कहना है कि मेरे पिता इस दुनिया में नहीं हैं. मैं परिवार में सबसे बड़ा हूं. ऐसे में 10 लोगों के परिवार की सारी जिम्मेदारी मेरे ऊपर आ गई. दिवाकर का कहना है कि किसी का नौकर बनने से अच्छा है. खुद मालिक बनना. इसलिए मैंने यह छोटी सी चाय की दुकान खोल ली और अपने बड़े सपनों को पूरा करने में लगा हूं.

    शहर के-दूर से लोग पीने आते हैं चाय

    दिवाकर के दुकान पर चाय के शौकीन दूर-दूर से चाय पीने पहुंच रहे हैं. दिवाकर के पास स्टूडेंट, नौकरी पेशा समेत लगभग हर तरह के कस्टमर्स आते हैं. लोगों का कहना है कि दिवाकर के हाथ की चाय का टेस्ट उनको काफी पसंद है. वह काफी साफ-सफाई से कम समय में चाय पिलाते हैं. कई लोग तो दिवाकर की दुकान पर लखनऊ से आये हुए भी मिले. उन्होंने कहा कि जब भी वह बाराबंकी आते हैं. तो यहां चाय जरूर पीते हैं.

    Tags: Barabanki News, UP news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें