लाइव टीवी

बाराबंकी के इस गांव में बच्चों ने मनाया महानायक अमिताभ बच्चन का जन्मदिन, याद दिलाया 11 साल पुराना वादा

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 11, 2019, 1:10 PM IST
बाराबंकी के इस गांव में बच्चों ने मनाया महानायक अमिताभ बच्चन का जन्मदिन, याद दिलाया 11 साल पुराना वादा
बाराबंकी के गांव में बच्चों नेमनाया सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का जन्मदिन

इस साल भी बाराबंकी (Barabanki) जिले के दौलतपुर गांव में भी ग्रामीणों ने बिग बी का जन्मदिन मनाया. इसके साथ ही उन्होंने अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) से गांव में महाविद्यालय को शुरू कराने की अपील की.

  • Share this:
बाराबंकी. जिले के दौलतपुर गांव में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का 77वां जन्मदिन शुक्रवार को बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया. इस दौरान बच्चों और ग्रामीणों ने केक काटकर बॉलीवुड सुपरस्टार (Bollywood Superstar) की लंबी आयु की कामना की. साथ ही एक दशक पुराने उस वादे की भी याद दिलाई जो उन्होंने इस गांव के लोगों से की थी. दरअसल 11 साल पहले जब बिग बी इस गांव में आए थे तो उन्होंने यहां एक महाविद्यालय खोलने का वादा किया था. लेकिन यह वादा आज भी अधूरा है. हर साल यहां के लोग 11 अक्टूबर को अमिताभ बच्चन का जन्मदिन मनाकर उन्हें उनके पुराने वादे की याद दिलाते हैं.

11 साल पहले अमिताभ आए थे यहां

इस साल भी बाराबंकी (Barabanki) जिले के दौलतपुर गांव में भी ग्रामीणों ने बिग बी का जन्मदिन मनाया. इसके साथ ही उन्होंने अमिताभ बच्चन से गांव में महाविद्यालय को शुरू कराने की अपील की. करीब 11 साल पहले इस गांव में अमिताभ बच्चन आए थे और इस दौरान उन्होंने गांव में ऐश्वर्या राय बच्चन कन्या महाविद्यालय स्थापित करने का वादा था. हालांकि अभी तक इस पर कोई काम शुरू नहीं हुआ है. अमिताभ ने दौलतपुर गांव में करीब 10 बीघे जमीन लेकर एक डिग्री कॉलेज की नींव रखी थी. लेकिन जो जमीन अमिताभ बच्चन ने ली थी, वह अभी तक वैसी ही पड़ी है. ऐसे में गांव के लोगों ने अमिताभ बच्चन का जन्मदिन मनाकर उनसे कॉलेज शुरू करवाने की अपील की.

जल्द शुरू हो ऐश्वर्या राय बच्चन कन्या महाविद्यालय

अमिताभ का जन्मदिन मना रहे स्कूली बच्चों, उनके शिक्षक और ग्रामीणों ने बताया कि वह लोग हर साल अमिताभ बच्चन का जन्मदिन मनाते हैं. वह चाहते हैं कि अमिताभ पूरी दुनिया में और भी नाम कमाएं. हम सभी गांव वालों की अमिताभ जी से काफी आशाएं हैं. हम चाहते हैं कि वह जल्द ही इस गांव में कॉलेज शुरू करवा दें.

barabanki amitabh bachchan birthday
बाराबंकी में बच्चों ने केक काटकर मनाया अमिताभ बच्चन का जन्मदिन


वहीं गांव के प्रधान और अमिताभ बच्चन सेवा संस्थान के सचिव अमित सिंह का कहना है कि हर साल 11 अक्टूबर को हम लोग अमिताभ बच्चन जी का जन्मदिन मनाते हैं. हमें यह विश्वास है कि वह यहां कॉलेज जरूर बनवाएंगे और जो वादा उन्होंने दौलतपुर की जनता से किया था उसे पूरा करेंगे.
Loading...

(रिपोर्ट: अनिरुद्ध शुक्ला)

ये भी पढ़ें:

गोरखपुर जिला जेल में हंगामा, वर्चस्व को लेकर कैदियों के दो गुटों में मारपीट

पुष्पेंद्र एनकाउंटर केस: तेज बहादुर यादव और उनके 36 समर्थक झांसी जेल से रिहा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बाराबंकी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2019, 1:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...