अमिताभ बच्चन को जन्मदिन की बधाई दे दौलपुर गांववालों ने याद दिलाया 10 साल पुराना वादा

करीब 10 साल पहले इस गांव में अमिताभ बच्चन आए और इस दौरान उन्होंने गांववालों से एक वादा किया था. वह वादा गांव में ऐश्वर्या राय बच्चन कन्या महाविद्यालय स्थापित करने का था. लेकिन अभी तक इस पर कोई काम नहीं हुआ है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 11, 2018, 4:08 PM IST
अमिताभ बच्चन को जन्मदिन की बधाई दे दौलपुर गांववालों ने याद दिलाया 10 साल पुराना वादा
बाराबंकी के दौलतपुर गांव में अमिताभ बच्चन का जन्मदिन मनाते लोग. Photo: News 18
News18 Uttar Pradesh
Updated: October 11, 2018, 4:08 PM IST
बाॅलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन का आज 76वां जन्मदिन है. पूरा देश सदी के महानायक का जन्मदिन मना रहा है. बाराबंकी जिले के दौलतपुर गांव में भी ग्रामीणों ने अमिताभ का जन्मदिन मनाया. लेकिन इसके साथ ही उन्होंने अमिताभ बच्चों को उनका वर्षों पुराना वादा भी याद दिलाया.

दरअसल करीब 10 साल पहले इस गांव में अमिताभ बच्चन आए और इस दौरान उन्होंने गांववालों से एक वादा किया था. वह वादा गांव में ऐश्वर्या राय बच्चन कन्या महाविद्यालय स्थापित करने का था. लेकिन अभी तक इस पर कोई काम नहीं हुआ है. अमिताभ ने दौलतपुर गांव में करीब 10 बीघे जमीन लेकर एक डिग्री कॉलेज का नींव रखी थी. लेकिन जो जमीन अमिताभ बच्चन ने ली थी, दस साल बीत जाने के बाद भी आज वह वैसी ही पड़ी है. ऐसे में गांव के लोग अमिताभ बच्चन का जन्मदिन मनाकर उन्हें उनका वादा याद दिला रहे हैं.

गांव के शिवनाथ शुक्ला ने बताया कि 10 साल पहले जब अमिताभ बच्चन अपने परिवार के साथ यहां आए तो हमें लगा कि अब उनका गांव वीवीआईपी बनने वाला है. गांव में हर तरफ लोगों में खुशी थी. उन्हें लगा कि अब उनके बच्चे ऐश्वर्या राय बच्चन के नाम पर बने कॉलेज में पढ़ेंगे. लेकिन उन्हें क्या पता था कि उनके सपने हकीकत में नहीं बदलेंगे. गांव के ही जयचंद्र उपाध्याय, देश राज यादव का कहना है कि इसीलिए वे हर साल अमिताभ बच्चन का जन्मदिन मनाते हैं ताकि उन्हें उनका वादा याद दिलाया जा सके और वह यहां महाविद्यालय बनवाएं.

वहीं गांव के प्रधान और अमिताभ बच्चन सेवा संस्थान के सचिव अमित सिंह का कहना है कि उनको शायद ये लगा कि गांव के लोग उनका सपोर्ट नहीं कर रहे. शुरुआत में गांव के लोग अमिताभ बच्चन के खिलाफ थे और मुकदमेबाजी में फंसा दिया. उन्होंने कहा कि आज हम अमिताभ जी का जन्मदिन मना रहे हैं और हमें ये विश्वास है कि वह यहां कॉलेज जरूर बनवाएंगे और जो वादा उन्होंने दौलतपुर की जनता से किया था उसे पूरा करेंगे.

(रिपोर्ट: अनिरुद्ध शुक्ला)

ये भी पढ़ें: 

बीजेपी के 'शत्रु' ने अखिलेश यादव की तारीफ में पढ़े कसीदे, बताया उभरता हुआ सितारा
Loading...

UP Board Exams Time Table: 2 दिन में लगातार 3 पेपरों ने बढ़ाई इंटर के छात्रों की मुसीबत

विवेक तिवारी मर्डर: HC ने पूछा- क्या पुलिसकर्मियों का मनोवैज्ञानिक टेस्ट होता है?

अब नेता पढ़ेंगे सियासत का पाठ, यहां खुलेगा देश का पहला पॉलिटिकल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर