लाइव टीवी
Elec-widget

गुस्से में आग बबूला हुए बाराबंकी डीएम बोले- मेरे नाम पर रिश्वत मांगने वाले आधिकारी ले लें रिटायरमेंट !

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 13, 2019, 3:48 PM IST
गुस्से में आग बबूला हुए बाराबंकी डीएम बोले- मेरे नाम पर रिश्वत मांगने वाले आधिकारी ले लें रिटायरमेंट !
भरी मीटिंग में अधिकारियों की डांट लगाते हुए बाराबंकी डीएम

डीएम ने कहा कि 'प्रदेश में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की सरकार है जिसकी भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस (zero tolerance) की नीति है. जिन अधिकारियों को ईमानदारी से काम करने में रूचि नहीं है वो रिटायरमेंट ले लें अन्यथा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

  • Share this:
बाराबंकी. जनपद के अधिकारियों द्वारा डीएम के नाम पर रिश्वत मांगने की सूचना मिलने से नाराज डीएम बाराबंकी आदर्श सिंह ने भरी मीटिंग में अधिकारियों की जमकर लताड़ लगाई. डीएम ने कहा कि प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार है जिसकी भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति है. जिन अधिकारियों को ईमानदारी से काम करने में रूचि नहीं है वो रिटायरमेंट ले लें अन्यथा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

आरोप है कि जनपद के कुछ अधिकारी डीएम को चढ़ावा चढ़ाने के नाम पर रिश्वतखोरी कर रहे हैं. आम तौर पर शांत व सौम्य अधिकारी की छवि वाले बाराबंकी के जिलाधिकारी डॉ. आदर्श सिंह को जब इस बात की सूचना मिली तो अधिकारियों के साथ मीटिंग के दौरान उनका गुस्सा फूट पड़ा. उन्होंने भरी सभा में मंच से ही सारे अधिकारियों और कर्मचारियों को जमकर लताड़ लगाई. डीएम ने कहा कि आजकल जिले में इस तरह की बातें हो रही हैं कि डीएम को चढ़ावा चढ़ाने के लिए चंदा इकट्ठा किया जाएगा.

सख्त से सख्त कार्रवाई होगी !
उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि 'जिस अधिकारी या कर्मचारी को अपना काम ईमानदारी और मेहनत से करने में रुचि नहीं है वह रिटायरमेंट या ट्रांसफर ले ले, क्योंकि जब तक मैं इस जिले में हूं सभी को केवल और केवल ईमानदारी और मेहनत से सरकार की योजनाएं आम जनमानस तक पहुंचानी हैं. इसके अलावा मेरी आप लोगों से कोई और अपेक्षा नहीं है. साथ ही डीएम ने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि 'मैं सार्वजनिक रूप से ऐलान कर रहा हूं कि जिसने भी रिश्वत लेने की इस तरह की हरकत की है. वह अगले तीन दिन के अंदर मुझे लिखित रूप में जानकारी दे दे नहीं तो मैं अपने सूत्रों से जांच करवाकर संबंधित के व्यक्ति के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करूंगा'.

मीटिंग के बाद जब जिलाधिकारी डॉ. आदर्श सिंह से इस मसले पर बात की गई तो उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें शिकायत मिली है कि जिले के कुछ अधिकारी और कर्मचारी उनके नाम पर रिश्वत ले रहे हैं. डीएम ने कहा कि प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति है. इसलिए जांच के बाद जो भी नाम सामने आएंगे उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि मैंने जिले के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को साफ हिदायत दी है कि वह ऐसी कोई भी हरकत भविष्य में न करें.

ये भी पढ़ें - बीजेपी नेता के बेटे की हत्या: अमेठी डीएम ने मृतक के PCS भाई को कॉलर पकड़कर खींचा, मचा बवाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बाराबंकी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 3:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com