लाइव टीवी

किसान सम्मान निधि के लाभार्थी 'अमिताभ बच्चन' मुंबई के नहीं, बाराबंकी के किसान हैं

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 26, 2019, 1:06 PM IST
किसान सम्मान निधि के लाभार्थी 'अमिताभ बच्चन' मुंबई के नहीं, बाराबंकी के किसान हैं
बाराबंकी के किसान अमिताभ बच्चन को मिल रहा किसान सम्मान निधि

लेकिन बाद में पता चला कि ये वाले अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) मुंबई के सुपरस्टार नहीं, बल्कि पल्हरी निवासी एक किसान हैं जिनका नाम भी अमिताभ बच्चन है.

  • Share this:
बाराबंकी. बॉलीवुड (Bollywood) के मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का नाम वर्षों पहले ही दौलतपुर में जमीन खरीदने के साथ ही बाराबंकी के साथ जुड़ गया था. अब जबकि प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojan) शुरू हुई तो फिर एक बार अमिताभ बच्चन का नाम चर्चा में आ गया. दरअसल अमिताभ बच्चन का नाम किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों में हैं. जिसके बाद हड़कंप मच गया. लेकिन बाद में पता चला कि ये वाले अमिताभ बच्चन मुंबई के सुपरस्टार नहीं, बल्कि पल्हरी निवासी एक किसान हैं जिनका नाम भी अमिताभ बच्चन है.

किसानों की सूची में एक नाम अमिताभ बच्चन का दर्ज था

दरअसल किसान सम्मान निधि योजना में पंजीकृत किसानों के आंकड़ों की जांच की फाइल जब सदर तहसील मुख्यालय पहुंची तो पल्हरी के लेखपाल चौंक पड़े, क्योंकि किसानों की सूची में एक नाम अमिताभ बच्चन का दर्ज था. जिसके बाद यह हवा उड़ी की यह अमिताभ बच्चन कोई और नहीं सदी के महानायक हैं. हालांकि पड़ताल के बाद सारा सच सामने आ गया और पता चला कि यह अमिताभ बच्चन के नाम का दूसरा शख्स है और गदिया के जसमांडा गांव का निवासी हैं. जिसने बैंक में आपना खाता खुलवाया है.

नाम एक होने की वजह से हुआ संदेह

वहीं बैंक ऑफ इंडिया के शाखा प्रबंधक दीपक मिश्रा ने बताया कि नाम एक होने से ही संदेह की स्थिति बनी. लेकिन यह अमिताभ बच्चन दूसरे हैं. इनके आधार कार्ड समेत सारे दस्तावेज बैंक में उपलब्ध हैं. इन्होंने खुद आकर बैंक में खाता खुलवाया है. बाराबंकी के सांसद उपेंद्र रावत का बयान अमिताभ बच्चन का नाम पीएम किसान सम्मान निधि में आने पर कहा अमिताभ बच्चन हमारे जिले के किसान हैं. उनकी जमीन हमारे यहां दौलतपुर गांव में है, लेकिन अब उनका नाम शुक्लइ गांव के किसान सम्मान निधि में  कैसे आया है, यह जांच का विषय है. मैं संबंधित अधिकारियों से बात करूंगा और देखूंगा कैसे यह गड़बड़ी हुई है.
ये भी पढ़ें:

अयोध्या फैसला: सुन्नी वक्फ बोर्ड की बैठक में हंगामा, चेयरमैन के रुख का विरोध
Loading...

प्रयागराज: मिनी कुम्भ की तर्ज पर योगी सरकार आयोजित करेगी भव्य माघ मेला

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बाराबंकी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 1:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...