'शिकायत करने पर उन्नाव रेप पीड़िता की तरह हमारा भी एक्सीडेंट करा दिया तो?'

जिस समय एएसपी आरएस गौतम छात्राओं को बता रहे थे कि अगर उनके साथ कुछ गलत हो तो तुरंत टोल फ्री नंबर पर जानकारी दें. उसी समय छात्रा ने एएसपी से सीधा सवाल पूछा.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 31, 2019, 4:39 PM IST
'शिकायत करने पर उन्नाव रेप पीड़िता की तरह हमारा भी एक्सीडेंट करा दिया तो?'
बाराबंकी एएसपी आरएस गौतम
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 31, 2019, 4:39 PM IST
बाराबंकी के एएसपी आरएस गौतम उस वक्त एकदम असहज हो गए जब बालिका सुरक्षा जागरूकता अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में वे शिरकत कर रहे थे. इसी दौरान एक छात्रा के सवाल से एएसपी साहब सकपका गए. छात्रा ने पूछा कि अगर पुलिस से शिकायत करने पर आरोपी ने उसका उन्नाव रेप पीड़िता की तरह एक्सीडेंट करवा दिया तो क्या होगा?

दरअसल, जिले भर में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. कहीं रैलियां तो कहीं गोष्ठी का आयोजन कर छात्राओं को टोल फ्री नंबरों की जानकारी दी जा रही है. इसी को लेकर बुधवार को बाराबंकी के आनंद भवन विद्यालय में आयोजित बालिका सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम में एएसपी आरएस गौतम ने छात्राओं को सुरक्षा के प्रति सचेत करते हुए टोल फ्री नंबरों की जानकारी दी. एएसपी ने कहा कि बालिकाएं सजग रहें और अगर उनके साथ कुछ गलत हो तो उसकी जानकारी तुरंत टोल फ्री नंबर पर दें. इतने में ही वहां बैठी एक छात्रा का डर छलक कर सामने आ गया.

छात्रा के सवाल पर सकपका गए एएसपी

जिस समय एएसपी आरएस गौतम छात्राओं को बता रहे थे कि अगर उनके साथ कुछ गलत हो तो तुरंत टोल फ्री नंबर पर जानकारी दें. उसी समय छात्रा ने एएसपी से सीधा सवाल पूछा. सवाल भी ऐसा जिसपर एएसपी आरएस गौतम भी हड़बड़ा गए. दरअसल छात्रा ने कहा कि आपके कहने के मुताबिक अगर हमारे साथ कुछ गलत हुआ, तो हम टोल फ्री नंबर पर फोन करके पुलिस को जानकारी दें. लेकिन हम जिसकी शिकायत कर रहे हैं, अगर उसे इस बात का पता चल गया और उसने मेरा एक्सीडेंट करा दिया? तो क्या होगा? पुलिस मेरी कैसे मदद करेगी? क्या विरोध करने पर मुझे न्याय मिलेगा? क्योंकि उन्नाव में एक लड़की के साथ एक विधायक ने गलत काम किया और अब जब वह उसके खिलाफ लड़ाई लड़ रही है, तो उसका एक्सीडेंट करा दिया गया. जिससे अब वह जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही है.

barabanki student
बाराबंकी की छात्रा ने पुलिस से शिकायत पर जाहिर किया अपना डर


छात्रा के इस सवाल पर वहां आए एएसपी आरएस गौतम भी संशय में पड़ गए. उस छात्रा के सवाल का वैसे तो वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए. बस उसे टोल फ्री नंबर पर फोन करने का हवाला ही देते रहे. उनका कहना था कि टोल फ्री नंबर पर फोन करने वाली हर शिकायतकर्ता की पूरी मदद की जाएगी.

(रिपोर्ट: अनिरुद्ध शुक्ला)
Loading...

ये भी पढ़ें: 

उन्नाव रेप पीड़िता एक्सीडेंट मामला: CBI की FIR में योगी के मंत्री का दामाद भी आरोपी
उन्नाव रेप पीड़िता के परिवार को ऐसे दी जाती थी धमकी
First published: July 31, 2019, 4:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...