बाराबंकीः सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने बाढ़ पीड़ितों को वितरित किया राहत सामग्री

सिंचाई मंत्री ने बाढ़ ग्रस्त गांव अलादादपुर भटौली, हरपालपुर, कोला सोता का निरीक्षण किया. बाढ़ ग्रस्त इलाकों का निरीक्षण के बाद मंत्री धर्मपाल सिंह कहा कि जल्द ही बाढ़ से बचाने के लिए तटबंध व बांध बनाया जाएगा

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 10, 2018, 1:24 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 10, 2018, 1:24 PM IST
सूबे की योगी सरकार के सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने शनिवार को बाराबंकी जिले के बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र का दौरा किया और बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री का वितरण किया. साथ ही, उन्होंने कहा कि गंगा की बाढ़ को मोड़ने के लिए जल्द ही बांध बनाने का कार्य शुरू किया जाएगा.

यह भी पढ़ें-इस गांव के लिए साल भर की रोजी-रोटी कमाने का 'सीजन' है कुदरत का कहर बाढ़

रिपोर्ट के मुताबिक सिंचाई मंत्री ने बाढ़ ग्रस्त गांव अलादादपुर भटौली, हरपालपुर, कोला सोता का निरीक्षण किया. इस दौरान उनके साथ सांसद मुकेश राजपूत, जिलाधिकारी मोनिका और एसपी संतोष कुमार मिश्रा भी मौजूद थे. बाढ़ ग्रस्त इलाकों का निरीक्षण के बाद मंत्री धर्मपाल सिंह कहा कि जल्द ही बाढ़ से बचाने के लिए तटबंध व बांध बनाया जाएगा.

यह भी पढ़ें-बाराबंकी में घाघरा का तांडव, स्कूल और अस्पताल भी नदी के पानी से लबालब

सिंचाई मंत्री ने बताया जिले में जिला प्रशसन के द्वारा बाढ़ पीड़ित इलाकों में राहत सामग्री बांटी जा रही है, जो पिछली साल की तुलना में कई गुना अधिक है. साथ ही, उन्होंने बताया कि बाढ़ आपदा क्षेत्र में तैनात कोई भी अधिकारियों को अक्तूबर तक कोई छुट्टी नहीं दी जाएगी. उन्होंने बताया कि सरकार बाढ़ पीड़ित इलाकों के स्थाई उपाय के लिए कई काम कर रही है और जिले को कई परियोजनाएं भी दी गईं है.

(रिपोर्ट-अनिरुद्ध शुक्ला)
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर